Haryana news: घर के बाहर से लापता हुई 7 साल की बच्ची, पुलिस खोजती रही और 24 घंटे बाद जंगल में मिला अधजला शव

108
Haryana news: घर के बाहर से लापता हुई 7 साल की बच्ची, पुलिस खोजती रही और 24 घंटे बाद जंगल में मिला अधजला शव

Haryana news: घर के बाहर से लापता हुई 7 साल की बच्ची, पुलिस खोजती रही और 24 घंटे बाद जंगल में मिला अधजला शव

कैथल: हरियाणा के एक गांव में शनिवार को खेलते वक्त अचानक लापता हुई 7 साल की बच्ची का शव रविवार को पुलिस ने बरामद किया। बच्ची की तलाशी के लिए पुलिस ने रातभर अभियान चलाया। रातभर तलाशी के बाद बच्ची तो नहीं मिली लेकिन उसका शव पुलिस ने बरामद किया। पुलिस गांव और आसपास इलाके में घर-घर तलाशी लेती रही लेकिन बच्ची का कहीं पता नहीं चला। 24 घंटे के बाद एक सूचना पर पुलिस ने बच्ची का शव गांव के पास घने जंगल से अधजली अवस्था में बरामद किया। पुलिस ने मौके पर फरेंसिक टीम को बुलाया। पुलिस ने बताया कि मामले में आरोपी युवक पवन को हिरासत में लिया गया है। आरोपी सीसीटीवी की फुटेज में शनिवार को बच्ची को अपने साथ ले जाते हुए नजर आ रहा है।

पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच से आशंका जताई जा रही है कि बच्ची के साथ गलत काम करके आरोपी युवक ने उसे मार डाला। उसकी शिनाख्त न हो इसलिए उसका शव जला दिया। हालांकि शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है और युवक से पूछताछ की जा रही है, उसके बाद ही मामले का खुलासा हो सकेगा।

खेलते हुए लापता हो गई थी बच्ची
जानकारी के अनुसार, एक व्यक्ति की बेटी शनिवार से गायब थी। बच्ची घर से कुछ कदम दूरी पर खेल रही थी। परिजनों और ग्रामीणों ने शनिवार शाम को बच्ची को पूरे गांव में तलाश किया लेकिन कुछ पता नहीं चला। बाद में इसकी सूचना पुलिस को दी गई और सर्च अभियान चलाने की मांग की। ग्रामीणों ने उचित कार्रवाई न किए जाने पर रविवार को नैशनल हाइवे जाम करने की भी चेतावनी दी थी।

रात भर चले तलाशी अभियान के बाद लापता बच्ची का अधजला शव गांव के बाहर एक इलाके में मिला। संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है।’

मकसूद अहमद, एसपी

अलग-अलग टीमों ने चलाया सर्च अभियान
सूचना मिलने के बाद रविवार सुबह एसपी मकसूद अहमद, डीएसपी सज्जन कुमार, थाना कलायत के कार्यकारी एसएचओ महावीर सिंह, सीआईए वन और रिजर्व टीम गांव पहुंची। पुलिस की टीम ने ग्रामीणों के साथ मीटिंग की और सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए अलग-अलग टीमों का गठन कर पूरे गांव और आसपास के क्षेत्र में सर्च अभियान चलाया।

सभी टीमें गांव के हर मकान, खंडहर, तालाब, जंगल, स्कूल और सार्वजनिक स्थलों पर तलाश में जुट गई। टीम ने गांव के पास स्थित बैंक की सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को खंगाला तो वहां से शनिवार को आरोपी युवक बच्ची को अपने साथ ले जाता नजर आया।

जंगल से मिला अधजली अवस्था में शव
सर्च अभियान के दौरान रविवार दोपहर के समय गांव के निकट स्थित जंगल में गई टीम को बच्ची का अधजली अवस्था में शव बरामद हुआ। पुलिस ने बताया कि शुरुआती जांच में आशंका जताई जा रही है कि बच्ची के साथ गलत काम करके शव को आग के हवाले किया गया है। पुलिस ने मौके पर फरेंसिक टीम को बुलाया है।

विसरा जांच के लिए मधुबन भेजा जाएगा
डीएसपी सज्जन कुमार ने बताया कि बच्ची का पोस्टमॉर्टम करवाते हुए विसरा जांच के लिए मधुबन भेजा जाएगा। जो भी रिपोर्ट आएगी उसी अनुसार आगामी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ग्रामीणों से गांव में शांति बनाए रखने की अपील की है।

पंजाब की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Punjab News