“शादी से करेगी इनकार तो कर दूंगा राख”

297

हैदराबाद के नजदीक स्थित सिकंदराबाद शहर से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आयी है. गुरूवार देर शाम 24 साल की एक लड़की को एक व्यक्ति ने सरेआम आग लगा दी. बताया जा रहा है की लड़की को आग लगाने वाला शख्स उसका पूर्व सहयोगी है. दोनों एक ही ऑफिस में काम करते थे. वो कई दिनों से उसका पीछा कर रहा था.

पुलिस उपायुक्त (उत्तरी क्षेत्र) बी सुमाथी ने बताया कि आग लगने के तुरंत बाद युवती को सिकंदराबाद के गांधी अस्पताल में भारती कराया गया जहां उसका उपचार चल रहा रहा था. लेकिन आज सुबह करीब साढ़े सात बजे उसकी मौटी हो गयी. सूत्रों का कहना है कि आरोपी घटना के बाद से ही फरार था मगर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस ने लड़की का नाम संध्या रानी और यमर 24 साल बतायी है. वो एक एल्यूमिनियम निर्माण इकाई में रिसेप्शनिस्ट का काम करती थी. प्रारंभिक जांच में पाया गया कि करीब 28 वर्षीय एक व्यक्ति ने कल शाम उस महिला को लालगुड़ा इलाके में बुलाया था. यह जगह उसके कार्यस्थल से से करीब 10 किलोमीटर दूर है. जैसे ही महिला वहां पहुंची, व्यक्ति ने उस पर अचानक मिट्टी का तेल डालकर उसे आग लगा दी.

girl murder -

पास से गुज़र रहे कुछ लोगो ने उसकी चीख सुनी और पास जाकर आग बुझाई. उन्ही लोगो ने उसे अस्पताल में भारती कराया. अस्पताल पहुँचने तक वो 60 प्रतिशत तक जल गई थी.

पुलिस उपायुक्त सुमाथी ने कहा, ‘आज उसकी मौत हो गई. हम अब मामले से संबंधित धाराओं में भी बदलाव कर रहे हैं.’ पुलिस ने कल भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या की कोशिश) के तहत मामला दर्ज किया था.’ वहीँ एक पुलिस अधिकारी ने ये भी बताया कि व्यक्ति महिला से प्रेम करता था और काफी समय से उसे परेशान कर रहा था. लेकिन महिला ने कभी अपने परिवार वालों को व्यक्ति के बारे में नहीं बताया और न ही यह बताया कि वह उसे परेशान कर रहा था.