भारत और इंग्लैंड के बीच आज से आगाज होगी तीन मैचों की वनडे सीरिज

158

नई दिल्ली: आज से भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरिज का आगाज होगा. इससे पहले दो टी-20 सीरीज जितने के बाद टीम इंडिया अब इंग्लैंड के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरिज शुरू करेगी. पहला मैच ट्रेंट ब्रिज मैदान में खेला जाएगा. भारतीय टीम यह पूरी कोशिश करेगी की इस सीरिज को भी वह अपने नाम कर सकें. वहीं इंग्लैंड टी-20 सीरिज की हार से बाहर निकल कर अपने घर में वापसी के इरादों से उतरती नजर आएगी.

भारत ने हाल ही मैं आयरलैंड को दो मैचों की टी-20 सीरिज में 2-0 से करारी शिकस्त दी थी. उसके बाद इंग्लैंड को भी तीन टी-20 मैचों की सीरिज से 2-1 से हराया था. कहने में आया है कि भारत का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है क्योंकि आगले साल विश्व कप भी इंग्लैंड में ही होने वाला है. ऐसे में भारतीय टीम के लिए अपने आपको उनके मैदान में परखने का अहम मौका मिला है.

T20 Series -

कौन-कौन से खिलाड़ी हुए है शामिल

भारत की टीम से इस सीरिज में विराट कोहली (कप्तान), शिखर धवन, रोहित शर्मा, केएल राहुल, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक, सुरेश रैना, हार्दिक पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, श्रेयस अय्यर, सिद्धार्थ कौल, अक्षर पटेल, उमेश यादव, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार. वहीं इंग्लैंड टीम की बात करें तो इयोन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोईन अली, जो रूट, जैक बाल, टॉम कुरेन, एलेक्स हेल्स, लियाम प्लंकेट, बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, डेविड विली, मार्क वुड उस मैच में रहेंगे.

यह भी पढ़ें: लॉर्ड्स में गांगुली ने डाली फोटो, इंग्लैंड के खिलाडी ने उड़ाया मज़ाक

कहां देखे सकते है मैच का प्रसारण

आज दोनों मैच के बीच पहला वनडे खेला जाएगा. यह मैच भारत के समयानुसार शाम करीब पांच बजे शुरू होगा और टॉस 4.30 बजे किया जाएगा. इस मैच को आप Sony Six और Sony Six HD पर इंग्लिश कमेंट्री में देख सकते है. वहीं SONY TEN 3 और SONY TEN 3 HD पर आप हिंदी कमेंट्री में मैच का मजा लेने सकते है.