उत्तर प्रदेश में भारी बारिश और बिजली गिरने से अब तक 80 लोगों की मौत

148

मानसून इस वक्त पुरे देश में पहुँच चुका हैं। पिछले कुछ दिनों से पुरे उत्तर भारत में झमाझम बारिश हो रहीं हैं। लेकिन यह बारिश उत्तर प्रदेश के लिए मुसीबत बन कर आई हैं, भारी बारिश और बिजली गिरने से अब तक उत्तर प्रदेश में 80 लोगों की जान जा चुकी हैं।

uttar pradesh uttar pradesh rain havoc 80 killed in four days 84 injured 2 news4social -

राज्य सरकार नें 26 से 30 जुलाई तक हुई भारी बारिश से हुए नुकसान के लिए परिवारों को निर्धारिक मानकों के अनुसार 24 घंटे के अंदर राहत सहायता पहुँचाने के निर्देश दिए है। राज्य सरकार नें सभी जिला प्रभारियों को किसी भी समस्या से निपटने के लिए सचेत रहने को कहा हैं। जनपदों से मिली जानकारी के अनुसार भारी बारिश और बिजली गिरने के कारण अब तक 44 जानवरों की मौत, 84 व्यक्ति घायल, 80 लोगों की मौत तथा 451 मकान-झोपड़ियों को नुकसान पहुँचा हैं।

यह भी पढ़ें : तेज बारिश के कारण ताजमहल के परिसर में घुसा पानी, पर्यटक हो रहे है परेशान

इससे पहले हुई बारिश के कारण उत्तर प्रदेश की सड़कों पर पानी भर गया था। सरकार द्रारा दिए गए बयानों में कहा गया था की प्रशासन नें राज्य के नालों और सड़कों की सफ़ाई बारिश आने से पहले ही कर दी हैं। लेकिन इस मानसून की बारिश नें राज्य सरकार के कामों की पोल खोल दी हैं।

uttar pradesh uttar pradesh rain havoc 80 killed in four days 84 injured 1 news4social -

मौसम विभाग नें चेतावनी दी हैं की आने वाले वक्त में भी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना हैं। अगर ऐसा होता है तो प्रदेश में स्थिति भयानक रुप ले सकती हैं। हालांकि राज्य सरकार नें किसी भी समस्या से निपटने के लिए पहले से ही कमर कस ली हैं। अब देखना होगा की राज्य सरकार आने वाले दिनों में भारी बारिश से निपटने के लिए किस तरह कदम उठाती हैं।

यह भी पढ़ें :  बारिश के कारण नहर में तब्दील हुई देश की एलिवेटेड रोड