तेज बारिश के कारण ताजमहल के परिसर में घुसा पानी, पर्यटक हो रहे है परेशान

229

इस वक्त पुरे उत्तर भारत में झमाझम बारिश हो रही हैं। उत्तर प्रदेश के आगरा में पिछले 4 दिनों से हो रही बारिश के कारण पानी ताजमहल के परिसर में धुस गया। जिसके कारण ताजमहल घूमने आएं पर्यटकों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं। लगातार हो रही बारिश के कारण आगरा में 6 लोगों की मौत भी हो चुकी है। इस पर राज्य सरकार नें मृतकों के परिजनों को 4 लाख रुपए मुआवजा देने के ऐलान किया हैं।

ताजमहल के परिसर में पानी घुसने से प्रशासन के कामों की भी पोल खुल गई हैं। आपको बता दे की हाल ही में सुप्रीम कोर्ट नें ताजमहल के देखरेख के लिए राज्य सरकार को फटकार भी लगाई थी। सुप्रीम कोर्ट नें कहा था की उत्तर प्रदेश की सरकार ताजमहल को सुरक्षित रखने के लिए कोई उपाय नहीं उठा रही हैं।

waterlogged in taj mahal due to heavy rains in agra 2 news4social -

सरकार के कामों की खुली पोल

लगातार हो रही बारिश के कारण आगरा शहर में 6 लोगों की मौत हो चुकी हैं। इस बारिश ने प्रशासन के कामों की पोल भी खोल दी है। इससे साफ़ पता चलता हैं की ना तो नालों की सफ़ाई हुई हैं और ना ही बारिश का पानी निकालने के लिए किसी भी तरह की योजना पर काम किया गया हैं।

waterlogged in taj mahal due to heavy rains in agra 1 news4social -

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार कह रहे थे की उनकी सरकार राज्य को मजबूत बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही हैं। लेकिन 4 दिन की ही बारिश नें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लिए 2019 आम चुनवों से पहले मुसीबत खडी कर दी हैं।