ट्रम्प ने किडनी के बारें में कही ऐसी बात, लोग उड़ा रहें हैं मज़ाक

0
https://news4social.com/?p=52133

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को गुर्दे की बीमारी की देखभाल के लिए एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए, लेकिन अब इस कार्यक्रम में उनके भाषण के लिए उन्हें ट्रोल किया जा रहा है।

दर्शकों को संबोधित करते हुए ट्रम्प ने कहा कि नया आदेश किडनी की बीमारियों में लोगों को मदद करेगा, विशेष रूप से जिनके किडनी फेल हो जाती हैं, और वे जल्दी से प्रत्यारोपण या होम डायलिसिस प्राप्त कर सकते हैं। आदेश पर हस्ताक्षर करने से पहले अपना भाषण समाप्त करते हुए ट्रम्प ने कहा, “किडनी का हृदय में बहुत विशेष स्थान है। यह एक अविश्वसनीय बात है।”

उनके इस अटपटे बयान पर सोशल मीडिया पर लोग उनका मजा लेने लगे। ट्विटर पर ट्रम्प को ट्रोल करने वालों की बाढ़ आ गयी। आपको बता दें कि किडनी का और ह्रदय का दूर दूर का सम्बन्ध है और उन्होंने ‘ह्रदय में किडनी का विशेष स्थान’ कहकर ट्विटर पर अलग मुसीबत मोल ली।

यह भी पढ़ें: 2019: IRCTC ने ऑनलाइन टिकट बुकिंग के लिए सरल किये ये नियम

हालाँकि ट्रम्प ने कहा कि उनके आदेश का उद्देश्य “किडनी की आपूर्ति में वृद्धि करके” जीवन को बेहतर और लंबे समय तक बनाना “था, और रोगियों को अपने घरों में आराम से डायलिसिस प्राप्त करना आसान बना दिया। योजना कृत्रिम गुर्दे के विकास को भी प्राथमिकता देती है।

अमेरिका में ट्रम्प प्रशासन जीवित किडनी दाताओं के लिए वित्तीय कठिनाइयों को कम करने की कोशिश करेगा।