पुलिस कांस्टेबल निकला नशे का सौदागार

0
पुलिस कांस्टेबल निकला नशे का सौदागार

कहा जाता है कि पुलिस जुर्म को रोकने का काम करती है, अगर पुलिस ही जुर्म को दस्तक दे तो फिर आम जनता अपनी समस्या को किससे कहेगी. जुर्म को दस्तक दे रहे एक पुलिस कांस्टेबल को इंटरनेशनस एयरपोर्ट से गिरफ्तार किया गया है.


मामला पंजाब के नवांशहर का है जहां पर तैनात पुलिस का एक हेड कांस्टेबल ड्रग्स की तस्करी करता था. उसकी करतूत सामने आने के बाद पंजाब पुलिस ने उसे दिल्ली एयरपोर्ट से उस वक्त गिरफ्तार कर लिया, जब वह कनाडा से लौटा था.


बता दें कि पुलिस के सामने उसके काले कारनामों का बखान पहले ही पकड़े गये दो तस्करों ने किया. पंजाब पुलिस विभाग में उस समय हड़कंप मच गया. जब नवांशहर में तैनात पुलिस हेड कांस्टेबल प्रीतपाल सिंह का नाम दो ड्रग्स तस्करों ने बताया.


वहीं पजांब पुलिस ने इस आरोपी कांस्टेबल के खिलाफ गुप्त तरीके से जांच की. जिसके बाद ही छानबीन शुरू की गई. इसी दौरान कुछ चौका देने वाले तथ्य सामने आए. जिसे देखकर पंजाब पुलिस विभाग हैरान रह गई.


आरोपी कांस्टेबल ने अपना एक पूरा रैकेट तैयार किया हुआ था. जिसमें अफ्रीकन नागरिक के अलावा एक महिला और एक युवक भी शामिल थे. जिनकी पहचान सन्नी और परमजीत कौर के नाम से की गई है. जिन्हें पुलिस ने बीती 2 जुलाई को लगभग 4 दर्जन नशे के इंजेक्शन और 20 ग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है, साथ ही पता चला की आरोपी कांस्टेबल 2002 से यह काम करता था.

यह भी पढ़ें: बच्ची का रक्षक ही बना भक्षक, की घिनौनी हरकत

वहीं पुलिस का कहना है कि प्रीतपाल सिंह के रैकेट में शामिल सन्नी और परमजीत के खिलाफ 10 मामले अलग-अलग थानों में पहले से ही दर्ज हैं. फिलहाल पुलिस ने आरोपी हेड कांस्टेबल प्रीतपाल को कोर्ट से 3 दिन की रिमांड पर लिया है. और आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.