जानें जापान में कोरोना वायरस के कितने मरीज सामने आए

Janpan and Coronavirus
Janpan and Coronavirus

जानें जापान में कोरोना वायरस के कितने मरीज सामने आए

चीन के वुहान शहर से शुरू होकर कोरोना वायरस लगभग पूरी दुनिया में फैल चुका है. इसके भयंकर परिणाम भी हम सबके सामने हैं. भारत भी इसकी चपेट में आ चुका है. भारत सरकार अपनी तरफ से इसके बचाव के लिए पूरी कोशिश कर रही है. लेकिन आज हम जानने की कोशिश करेंगें कि जापान में कोरोना वायरस के कितने मामले आए हैं तथा उनमें से कितने लोगों की मौत हो चुकी है.

17 मार्च, 2020 को WHO ( World Health organization ) द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार अभी तक जापान में कोरोना वायरस के 1850+ Confirmed Case सामने आ चुके हैं. जिनमें से 54 लोगों की मौत हो चुकी है. यदि नए Confirmed Case की बात करें तो 15 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 4 की मौत हो चुकी है.

जापान में कोरोना वायरस
जापान में कोरोना वायरस

इसके साथ ही इस रिपोर्ट में जापान में कोरोना वायरस के फैलने की श्रेणी के बारे में भी बताते हुए लिखा है कि यह वायरस जापान में Local transmission की श्रेणी से फैला है. इसके साथ ही आपको बता दें कि जो नए Confirmed Case हैं, इसका मतलब ये है कि जो भी देश WHO के सदस्य देश हैं, उनकों सप्ताह के हिसाब से रिपोर्ट भेजनी पड़ती है कि इस सप्ताह कितने मामले आए और कितनों की मौत हुई. तो ये आखरी सप्ताह के आँकड़े हैं.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस में क्या न खाये ?

WHO ( World Health organization ) क्या है ?

यह विश्व के देशों की सेहत से  संबंधी समस्याओं पर आपसी सहयोग एवं मानक विकसित करने की संस्था है. विश्व स्वास्थ्य संगठन के 194 सदस्य देशतथा दो संबद्ध सदस्य हैं. इस संस्था की स्थापना 7 अप्रैल ,1948 को की गयी थी. इसका उद्देश्य संसार के लोगो की सेहत का स्तर ऊँचा करना है. WHO का मुख्यालय स्विटजरलैंड के जेनेवा शहर में है.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.