राजस्थान में कोरोना वायरस का कहर किन जिलों में !

603
coronavirus
coronavirus

राजस्थान में कोरोना वायरस का कहर किन जिलों में !

देश में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते ही जा रहे है। इस बीच एक्टिव पॉजिटिव मामलों की संख्या 258 हो गई है. कुल संक्रमित लोगों में 219 भारतीय नागरिक और 39 विदेशी नागरिक शामिल हैं. 22 लोगों को इलाज के बाद घर जाने की इजाजत मिल गयी है। कोरोना का कहर कुछ इस तरह है कि देश के ज्यादातर राज्यों में स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं. महाराष्ट्र, राजस्थान और दिल्ली सहित कई राज्यों में सिनेमाघरों को बंद कर दिया गया है. इस वायरस से पूरी दुनिया में 11,401 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है.

राजस्थान में कोरोना वायरस
राजस्थान में कोरोना वायरस

राजस्थान में भी कोरोना वायरस से संकर्मित व्यक्ति की संख्या में बढ़त देखी गयी है। दुबई से लौटे जयपुर के एक बुजुर्ग के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। एक इतालवी दंपत्ति में भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। कोरोना वायरस के कारण राजस्थान में हाई कोर्ट ने जयपुर, जोधपुर और कोटा में स्थानीय निकाय चुनावों को छह हफ़्तों के लिए स्थगित कर दिया है.

जयपुर में अब तक कुल 402 लोगों के सैंपल लिए गए हैं. इनमें से 393 की रिपोर्ट नेगेटिव और चार की पॉजिटिव आई. जोधपुर के 10 और झालावाड़ के तीन लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है। राजस्थान में 15 भारतीय समेत 2 विदेशी कोरोना के शिकार पाए गए है। जिनमे से 3 लोग भली भाति ठीक होकर आपने घर पहुंच गए है और अभी तक राजस्थान में किसी के भी मरने की खबर नहीं आयी है.

imgpsh fullsize anim 6 2 -
राजस्थान में कोरोना वायरस

खबरों के अनुसार राजस्थान में जयपुर , जोधपुर और झालावाड़ तक कोरोना का केहर पहुंच चुका है। राजस्थान सरकार ने कोरोना वायरस का कहर देखते हुए , सभी स्कूलों, कोचिंग संस्थाओं, सिनेमा हॉल, थिएटर में 30 मार्च तक बंद रखने का आदेश दिया गया है.

देश भर में कोरोना से निपटने की मुहीम जारी है , केंद्र सर्कार और राज्य सरकार अपने स्तर पर कोरोना वायरस का प्रभाव करने के लिए एहम कदम उठा रही है और आम जनता को भी इस सन्दर्भ में सरकार द्वारा सहयोग करने कि अपील की गई है.

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस की जांच दिल्ली में कहां कराएं !

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.