अभी तक बिहार में Coronavirus के कितने मरीज मिले है ?

665
BIHAR
BIHAR

अभी तक बिहार में Coronavirus के कितने मरीज मिले है ?

कोरोना वायरस धीरे – धीरे भारत के कई राज्यों में पैर पसारता जा रहा है। अबतक भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित के 151 मामले सामने आये है। , जिसमे से जिनमें केरल, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, कर्नाटक, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, लद्दाख, ओडिशा और पश्चिम बंगाल के लोग शामिल हैं।

की अभी तक बिहार में कोरोना वायरस का एक भी केस सामने नहीं आया है। बिहार की सरकार भी कोरोना वायरस के कहर से लोगो को बचने के लिए उन्हें सचेत कर रही है। और सावधानियां बरतने की अपील भी की जा रही है। नेपाल से लगे बिहार सीमा पर भी राज्य सरकार ने अब तक 1.2 लाख लोगों की स्क्रीनिंग कराई है मगर किसी में भी अब तक कोरोना वायरस होने की जानकारी सामने नहीं आयी। स्वास्थ्य मंत्रालय समय-समय पर कोरोना को लेकर एडवाइजरी जारी कर रहा है।

बिहार में कोरोना वायरस के
बिहार में कोरोना वायरस

साथ ही राज्य सरकार ने प्रदेश के 9 मेडिकल कॉलेज में कोरोना वायरस के सैंपल लेने की व्यवस्था की है. गया में 20 बेड का एक आइसोलेशन वार्ड भी बनाया गया है क्योंकि वहां पर सबसे ज्यादा विदेशी पर्यटक आते हैं. कोरोना वायरस से बचने के लिए केंद्र सरकार ने अब तक बिहार को 5000 मास्क मुहैया कराया है। राज्य सरकार ने अतिरिक्त 31000 मास्क की मांग की है।

आपको बता दे के साल के अंत में बिहार में विधानसभा के इलेक्शन होने वाले है अगर कोरोना का कहर ऐसा ही रहा तो बिहार के चुनाव इससे प्रभावित हो सकता है। फिलाल बिहार से कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है।

यह भी पढ़ें :कोरोना वायरस से पीड़ित व्यक्ति कितने दिन में मर जाता है ?

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.