मध्य प्रदेश में कांग्रेस जल्द ही करने जा रही है अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान, मची खलबली

280

नई दिल्ली: लोकसभा और विधानसभा चुनावों को लेकर पार्टी में आए दिन कोई न कोई फेरबदल और रणनीति बनती दिखाई देती है. इसी बीच कांग्रेस ने चुनाव को ध्यान में रखते हुए इस साल के आखिर में होने वाले मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट अगस्त के अंत तक फाइनल कर लेगी. इस पहली लिस्ट में पचास के करीब वह सीटें होगी जिन पर कांग्रेस 15 साल से लगातार बेकार प्रदर्शन करती नजर आ रही है.

बता दें पार्टी का मानना है कि इन सीटों का फैसला जल्दी करने से वहां प्रत्याशियों को चुनाव की तैयारी के लिए प्रयाप्त समय रहेगा. जी न्यूज डिजिटल से मिली खबर के मुताबिक, अगस्त के अंत तक इन उम्मीदवारों का चयन फाइनल हो जाएगा. वहीं मध्य प्रदेश में पार्टी की रणनीति से जुड़े एक शीर्ष केंद्रीय नेता ने बताया है कि अगस्त के आखिरी तक इन सीटों पर प्रत्याशियों का चयन फाइनल हो जाएगा, वहीं इस सूची को बाद में बाकि सूचियों के साथ पेश किया जाएगा.

madhya pradesh chhattisgarh madhya pradesh congress will finalize first list of candidates by the end of august 1 news4social -

खराब प्रदर्शन वाली सीटों की लिस्ट को किया जा रहा है तैयार

आपको बता दें कि बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा है कि कांग्रेस ने जिन सीटों में खराब प्रदर्शन किया है उनकी सूची तैयार की जा रही है. पार्टी ने इस दौरान तय किया है इन सीटों पर पुराने नेताओं के बजाय पार्टी नए युवा चेहरों को उतरने से है, ताकि चुनाव को आक्रामक अंदाज में लड़ें. हालांकि पार्टी न केवल इन सीटों पर बल्कि अन्य सीटों में भी युवाओं को मौका देने का मन बना रही है. वहीं पार्टी के वरिष्ठ नेता ने कांग्रेस की एक बैठक में स्पष्ट किया था कि जो लोग कई बार चुनाव हार चुके है और पहले मंत्री पद संभाल चुके है, वे अब युवाओं को भी मौका दें.

यह भी पढ़ें: मायावती ने कांग्रेस के सामने रख दी यह बड़ी मांग अगर नहीं हुई पूरी तो भुगतना पड़ेगा भारी नुकसान

बसपा गठबंधन को लेकर काफी गंभीर

गौरतलब है कि कांग्रेस और बसपा गठबंधन को लेकर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और मायावती के बीच बातचीत हुई है. वहीं जहां बसपा राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस से गठबंधन करना चाह रही है ताकि वह विधानसभा और लोकसभा चुनाव दोनों में काम आ सकें. जहां एक तरफ बसपा गठबंधन को लेकर अपनी मांग रख रही है, तो दूसरी तरफ वह गठबंधन के लिए काफी गंभीर भी है. इस बात का पता उन्होंने राहुल गांधी के खिलाफ बयान देने पर बसपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष जय प्रकाश सिंह को पार्टी से निकालकर साबित किया है.