कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत का हुआ देहांत, कांग्रेस नेताओं ने जताया शोक

266

नई दिल्ली: महाराष्ट्र कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुरुदास कामत का आज सुबह निधन हो गया है. वह काफी लंबे समय से बीमारी से जूझ रहे थे. 63 वर्ष के कामत ने दिल्ली के चाणक्‍यपुरी स्थित प्राइमस अस्‍पताल में अंतिम सांस ली.

गुरुदास कामत अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव भी रहे है

बता दें कि गुरुदास कामत कांग्रेस वर्किंग कमेटी के सदस्‍य और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव भी रह चुके है. ये ही नहीं वह उत्तर- पश्चिमी मुंबई से 2009 से 2014 तक सांसद भी रह चुके है. कामत मनमोहन सरकार के समय में मंत्री भी रहे थे. कामत के निधन पर कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेताओं ने शोक व्यक्त किया है. यूपीए चेयरमैन सोनिया गांधी ने अस्पताल पहुंचकर शोक जताया. वह महाराष्ट्र में कांग्रेस के बड़े नेता भी थे.

senior congress leader gurudas kamat passes away in a hospital in delhi 1 news4social -

सभी जिम्मेदारियों से मुक्त होने को लेकर राहुल से चर्चा भी की थी- गुरुदास कामत

कामत को कांग्रेस ने गुजरात, दादरा, राजस्थान एवं नगर हवेली, दमन और दीव का प्रभार भी सौंपा था. विवाद के बाद से अप्रैल माह में एआईसीसी के महासचिव और वरिष्ठ कांग्रेस नेता गुरुदास कामत ने पार्टी में अपने सभी अहम पदों से इस्तीफा तक दे दिया था.

कामत ने एक बयान में राजनीती से सेवानिवृत्ति की ओर इशारा करते हुए बताया था कि मैं पिछले हफ्ते यानी (19 अप्रैल) को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात भी की थी, और सभी जिम्मेदारियों से मुक्त होने को लेकर विचार-विमर्श भी किया था. कामत ने कहा था कि उन्होंने राहुल से तीन फरवरी को अनुरोध किया था कि वह उन्हें सभी जिम्मेदारियों से आजाद कर दें. जानकारी के अनुसार, उन्होंने कुछ समय बाद अपना इस्तीफा वापस भी ले लिया था.

congress youth wing 3 news4social 1 -