जानिए कौन से नेता खड़े हुए कांग्रेस के खिलाफ?

0
3
3

भारत के पूर्व विदेश मंत्री, सलमान खुर्शीद का एक चौकाने वाला बयान सामने आया है सलमान खुर्शीद ने कहा है कि पार्टी संघर्ष के दौर से गुजर रही है. हरियाणा और महाराष्ट्र में होने जा रहे चुनाव में पार्टी के जीतने की संभावना ही नहीं है, सलमान खुर्शीद ने कहा कि न केवल आगामी राज्य विधानसभा चुनाव बल्कि कांग्रेस पार्टी की हालत ऐसे स्तर पर पहुंच गई है कि यह अपना भविष्य तक नहीं तय कर सकती है.सलमान खुर्शीद ने कहा कि सोनिया गांधी ने पार्टी अध्यक्ष का पद संभाला है लेकिन वे नए अध्यक्ष के इंतजार में हैं. वे ऐसा मानकर चल रही हैं कि महज अध्यक्ष पद की रिक्तता भरने के लिए वे हैं. मैं आशा करता हूं कि ऐसा न हो।

सलमान के अनुसार कांग्रेस पार्टी के भीतर बहुत से दिक्कते है हाल ही में संजय निरुपम और पार्टी के अन्य लोग में मतभेद है, एक मीडिया कांफ्रेंस में सामने आकर सलमान ने यह कहा राहुल गाँधी का ऐसे पार्टी से निकल जाना पार्टी के लिए बहुत क्षति की बात है, राहुल गाँधी पार्टी के अध्यक्ष थे पार्टी के सदस्यों ने उनसे निवदन किया की वो पार्टी के अध्यक्ष बने रहे अब उनका पार्टी को छोड़ना उनका व्यक्तिगत फैसला है परन्तु उनके पार्टी से अध्यक्ष पद से इस्तीफे से पार्टी डगमगा गयी है ।

यह भी पढ़े : बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा गया फर्जी पासपोर्ट के साथ

बगावत का सिलसिला कांग्रेस में जारी है जैसे एक एक कर के सारे नेता पार्टी के लिए विरोध प्रदर्शन पर उतर आये है, दो बार लोकसभा के चुनाव हारने के बाद कांग्रेस का एक जुट रहना मुश्किल प्रतीत हो रहा है ।

एक एक कर के सारे नेता का पार्टी में चल रहे विवाद को उजागर करना कही से भी सही नहीं है, अगर पार्टी के सदस्य ही ब्लेम गेम खेले तो विपक्ष को निशाना साधने का मौका मिलेगा ही।