बांग्लादेशी नागरिक को पकड़ा गया फर्जी पासपोर्ट के साथ

0
49oooo
49oooo

एक बांग्लादेशी नागरिक को फर्जी पासपोर्ट के साथ लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर गिरफ्तार किया गया है. वो सऊदी अरब से कोलकाता जा रहा था, उसके पास फ़र्ज़ी पासपोर्ट और नकली दस्तावेज पाए गए।

एयरपोर्ट पर ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन को कुछ अटपटा सा लगा उन्हें बांग्लादेशी नागरिक पर शक हुआ और सख्ती से उससे पूछताछ की गई तो उसने सब कुछ खुद ब खुद सब उगल दिया सत्यजीत नाम से इस व्यक्ति ने फर्जी पासपोर्ट बनाया था और वो खुद को पश्चिम बंगाल का निवासी बता रहा था।

सारी पूछताछ के बाद यह पता चला की बांग्लादेशी नागरिक का नाम रिज़वान है। वह बांग्लादेश के मदारीपुर स्थित न्यू टाउन का निवासी है. वह दिसंबर 2010 में भारत-बांग्लादेश सीमा पर स्थित पुटकली गांव के रास्ते एक एजेंट की मदद से भारत आया था. इसके बाद पश्चिम बंगाल के 24 परगना के पुरबापल्ली गांव में तीन साल तक रहा. इस दौरान उसने बेलधारिया के जोरासाको मार्केट की एक कपड़े की दुकान पर 2013 तक काम किया. एसएसपी के मुताबिक 24 परगना में रहते हुए बांग्लादेशी ने बेलधारिया में भारतीय वोटर कार्ड और पासपोर्ट हासिल किया. इसी पासपोर्ट से वह 2014 में नौकरी करने कुवैत चला गया।

यह भी पढ़ें: जानिए किस टिकटोक स्टार को दिया बीजेपी ने टिकट

इमिग्रेशन टीम ने गिरफ्तार शख्स को सरोजनी नगर पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस ने बांग्लादेशी नागरिक को गिरफ्तार कर मुकदमा दर्ज कर लिया है. लखनऊ में पुलिस महानिदेशक के आदेश के बाद लखनऊ में अवैध रूप से रह रहे नागरिकों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इससे पहले लखनऊ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने अवैध बंगलादेशी और विदेशी नागरिकों के लिए टीम गठित की।

लखनऊ में अवैध बांग्लादेशी और विदेशी नागरिकों को लेकर अभियान चलाया जा रहा है जिसके तहत पुलिस ने अपनी कारवाही में तेज़ी बरती है पुलिस ने बस्तियों में छापेमारी की और झुग्गी-झोपड़ियों में रह रहे लोगों से पूछताछ की. साथ ही उनके डॉक्युमेंट्स चेक किए पैनकार्ड, आधारकार्ड और वोटर आइडेंटिटी कार्ड जैसी तमाम दस्तावेजों के जरिए जांच और पूछताछ शरू कर दी गई।