पद्मावती विवाद : आपस में भिड़े दो बड़े कांग्रेसी नेता

502
पद्मावती विवाद : दो बड़े कांग्रेसी नेता आपस में भिड़े

भंसाली की फिल्म पद्मावती को लेकर लगातार जारी विवाद पर अब तक बीजेपी के नेताओं के बयान सामने आ रहे थे। लेकिन अब इसको लेकर कांग्रेस के भीतर ही घमासान शुरू हो गया है। कांग्रेस के दो दिग्गज पद्मावती विवाद को लेकर आमने-सामने आ गए हैं।

ज्योतिरादित्य सिंधिया 2 -

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता शशि थरूर ने जहां एक बयान में महाराजाओं को कायर बताया, तो ज्योतिरादित्य सिंधिया ने जबरदस्त पलटवार किया है। उन्होंने शशि थरूर को नसीहत दी कि उनको पहले इतिहास पढ़ना चाहिए कि महाराजाओं की क्या भूमिका थी? साथ ही ऐसी बयानबाजी से बचना चाहिए। बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया भी राज घराने से ताल्लुक रखते हैं। ज्योतिरादित्य सिंधिया माधवराव सिंधिया के पुत्र हैं और ग्वालियर राज परिवार के एकलौते वारिस भी हैं। संभवत: इसी कारण उन्हें शशि थरूर का राजाओं को कायर कहना बुरा लग गया हो।

इसके अलावा शशि थरूर के बयान पर बीजेपी ने भी पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर शशि थरूर से पूछा कि क्या सभी महाराजाओं ने ब्रिटिश के सामने घुटने टेके थे? शशि थरूर की इस टिप्पणी पर स्मृति ईरानी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया, दिग्गी राजा और अमरिंदर सिंह से भी जवाब मांगा।

इससे पहले, पद्मावती विवाद मामले में कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने कहा कि जब इस तरह के हालात होते हैं, तो उसे सम्भालने की ज़िम्मेदारी सरकार की और I&B मंत्रालय की होती है। अगर किसी की भावना आहत होती है, तो सरकार उस गुट और फ़िल्म जगत को बैठकर समाधान निकालना चाहिए।