कानून की छात्रा ने कहा, “चिन्मयानंद ने एक साल तक मेरा रेप किया”

618
Chinmayanand
Chinmayanand

पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार कानून की एक छात्रा ने स्वामी चिन्मयानंद पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है। लड़की ने सोमवार को आरोप लगाया कि चिन्मयानंद ने एक साल तक उसका बलात्कार और शारीरिक शोषण किया।

मीडिया को संबोधित करते हुए छात्र ने आरोप लगाया कि इस संबंध में दिल्ली पुलिस के पास एक शिकायत दर्ज की गई है, शाहजहांपुर पुलिस ने अभी तक मामला दर्ज नहीं किया है।

समाचार एजेंसी ने लड़की के हवाले से कहा कि स्वामी चिन्मयानंद ने मेरे साथ बलात्कार किया और एक साल तक मेरा शारीरिक शोषण भी किया।

लोधी रोड पुलिस स्टेशन में दिल्ली पुलिस ने यह शिकायत दर्ज की है और इसे शाहजहांपुर पुलिस को भेज दिया है, शाहजहांपुर पुलिस बलात्कार का मामला दर्ज नहीं कर रही है।

छात्रा ने यह भी कहा कि रविवार को एसआईटी पूछताछ के दौरान बलात्कार की शिकायत के बावजूद, कथित आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया था।

Chinmayananda 1 1 -

लड़की ने कहा, “रविवार को, SIT ने मुझसे लगभग 11 घंटे पूछताछ की। मैंने उन्हें रेप के बारे में बताया है। यहां तक ​​कि उन्हें सब कुछ बताने के बाद भी, उन्होंने चिन्मयानंद को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया है।

एक वीडियो में चिन्मयानंद पर लगाए गए आरोपों के बाद लड़की लापता हो गई थी। बाद में उसे यूपी पुलिस ने राजस्थान में पाया था।

यह भी पढ़ें: इस बीजेपी नेता की हत्या से उत्तर प्रदेश में मचा हड़कंप

इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने छात्रा को यह कहते हुए किसी अन्य कॉलेज में स्थानांतरित करने की अनुमति दी थी कि उसका “भविष्य महत्वपूर्ण था”। सुप्रीम कोर्ट ने प्रशासन को निर्देश दिया था कि वह छात्रा और उसके भाई को बरेली विश्वविद्यालय से संबद्ध किसी अन्य कॉलेज में प्रवेश दे।

27 अगस्त को शाहजहांपुर पुलिस ने चिन्मयानंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। छात्रा के पिता ने चिन्मयानंद पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। छात्रा के पिता ने आरोप लगाया था कि उनकी लड़की 72 वर्षीय भाजपा नेता, जो मुमुक्षु आश्रम के प्रमुख थे, के डर से लापता हो गई थी।