चंडीगढ़: मॉल में बम मिलने की सूचना पर मचा हड़कंप, आसपास के एरिया को भी कराया गया खाली

0
https://news4social.com/?p=54864

चंडीगढ़ शहर के जाने माने एलांते मॉल में बम होने की सूचना से हड़कंप मच गया। जब इस बात की जानकारी पुलिस को हुई तो पुलिस मॉल में पहुंचकर पूरे मॉल को खाली कराया। इसके बाद पूरे मॉल की बम स्क्वायड दल खोजी कुत्‍तों के साथ मॉल के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली गयी। मॉल के आसपास की जगहों को घेर लिया गया है। पूरे क्षेत्र में दहसत का माहौल है। आपको बता दें की मॉल में बम होने की सूचना इंटरनेट कॉल के जरिये दी गयी थी।

बता दें कि सोमवार के दिन बकरीद है इसीलिए छुट्टी थी तो इस कारण मॉल में काफी भीड़ थी। इसमें खासकर महिलाओं और बच्चों की संख्या ज्यादा थी। मॉल प्रशासन ने जब अचानक से लोगो से बाहर जाने के लिए कहा तो लोगो में अफरा तफरी मच गयी। मॉल से निकले हुए लोगो को मॉल से भी काफी दूर किया गया।

शुरुआत में लोगों ने समझा कि स्‍वतंत्रता दिवस के कारण सुरक्षा कारणों से लोगों को मॉल से बाहर निकाला जा रहा है। बाद में जब लोगों को बम होने की सूचना मिली तो सभी में दहसत फ़ैल गयी. लोगो ने जल्दबाज़ी में पार्किंग से गाड़ी निकालने लगे। इससे सड़क पर भी जाम लग गया।

पुलिस अभी भी बम को ढूंढ रही है। पुलिस ने बताया कि मॉल में बम होने की सूचना इंटरनेट कॉल के जरिये आयी। जाँच दस्ता मॉल के हर दुकान, ऑफिस को खंगाल रही है। हालांकि अभी तक पुलिस को कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला है।

यह भी पढ़ें: पुलिस की लापरवाही आई सामने, दंबगों ने महिला सहित उसकी दो बेटीयों का किया ऐसा हाल

चंडीगढ़ में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है। आपको बता दें कि कश्मीर से धारा 370 हटाने और स्वतंत्रता दिवस के कारण चंडीगढ़ में सुरक्षा एजेंसिया हाई अलर्ट पर हैं। पुलिस ने बताया कि गुरु नानक देव के 550वें प्रकाशोत्‍सव के कारण पाकिेस्‍तान स्थित श्री ननकाना साहिब से चला नगर कीर्तन रविवार को मोहाली होते हुए चंडीगढ़ पहुंचा था। इस मौके पर शहर में कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था थी।