दिल्ली चुनाव में BJP केंद्रीय समिति की बैठक में जारी हो सकती है कैंडिडेट लिस्ट

294
delhi election
दिल्ली चुनाव में BJP केंद्रीय समिति की बैठक में जारी हो सकती है कैंडिडेट लिस्ट

दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने सभी 70 सीटों पर अपने प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. अब सभी की नजरें बीजेपी और कांग्रेस के प्रत्याशियों की लिस्ट पर है. बता दें कि बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है इस बैठक के बाद आज ही प्रत्याशियों का ऐलान किया जाएगा और 17 जनवरी से बीजेपी प्रत्याशी नामांकन करना शुरू कर देगे. दिल्ली में प्रत्याशियों की लिस्ट फाइनल करने के लिए आज मुख्यालय पर केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होगी. इस बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा मौजूद रहेंगे.

वहीं दूसरी और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि मुझे लगता है कि पार्टी 17 जनवरी से नॉमिनेशन करवाना शुरू कर देगी. हमारा संकल्प पत्र भी नॉमिनेशन होते-होते आ जाएगा. बीजेपी के एक नेत ने यह कहा कि 19 और 20 जनवरी को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव होना है. ऐसे में इस तारीख से पहले ही पार्टी नामांकन का काम पूरा कर लेना चाहती है. दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने भी अपनी कमर कस ली है.

imgpsh fullsize anim 5 3 -

यह भी पढ़ें : दिल्ली चुनाव : शालीमार बाग जिसने दिल्ली को दिया दूसरा मुख्यमन्त्री

केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि सीएए और एनआरसी को लेकर आम आदमी पार्टी लोगों को भ्रमित कर रही है. बीजेपी ने देश बदला है, अब दिल्ली बदलो…का नारा दिया. बीजेपी दिल्ली विधानसभा चुनाव भी मोदी के चेहरे पर लड़ने की तैयारी में है. चुनाव आयोग ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में नामांकन के लिए आखिरी तारीख 21 जनवरी रखी है. इसके बाद 8 फरवरी को मतदान और 11 फरवरी को मतगणना होगी.