क्या अब BSNL भी टैरिफ बढ़ाने की तैयारी में है ?

0
bsnl
bsnl

अब सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL भी वोडाफोन आइडिया, भारती एयरटेल और रिलायंस जियो जैसी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनियों की तरह मोबाइल प्लान्स के टैरिफ में बढ़ोतरी करने वाली है। जियो , वोडाफोन और आइडिया ने पहले ही यह घोषणा कर दी थी की दिसंबर से मोबाइल प्लान्स महंगे करने वाली हैं। अब BSNL भी बहुत जल्द बाकि टेलीकॉम इंडस्ट्री के कदमों पर चलने वाली है। BSNL मोबाइल टैरिफ प्लान्स को रिव्यू कर रही है और दिसंबर 2019 से प्लान्स की कीमत में बढ़ोतरी की जाएगी।

कंपनी आने वाले हफ्तों में टैरिफ प्लान्स में बदलाव को अपने ग्राहकों तक पहुंचाने की तैयारी में है. खबरों के अनुसार BSNL अपने वॉयस और डेटा टैरिफ का रिव्यू कर रहे हैं और इसे 1 दिसंबर, 2019 से बढ़ाएंगे। वोडाफोन आइडिया और भारती एयरटेल ने पहले ये घोषणा कर दी थी कि वो दिसंबर की शुरुआत से अपने मोबाइल प्लान्स के टैरिफ बढ़ाने की तैयारी में हैं. वहीं मंगलवार को रिलयांस जियो ने भी अपने प्रतिद्वंदी की राह चलते हुए ये घोषणा की कि आने वाले कुछ हफ्तों में कंपनी मोबाइल प्लान्स के टैरिफ में बढ़ोतरी करेगी।

सरकार BSNL और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) को एक करने की तैयारी कर रही है. इस प्रस्तावित योजना और टैरिफ में बढ़ोतरी से लंबे समय से जूझ रही सरकारी कंपनी को कैश फ्लो बढ़ाने में मदद मिलने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें : क्या आपकी कॉल भी हो रही है रिकॉर्ड ?

BSNL भी अपने प्लान्स की कीमत बढ़ाने जा रही है। अगर BSNL भी अपने दामों में ऐसी वृद्धि करेगी तो उपयोगकर्ताओं को काफी दिक्कत होगी और दूसरे कंपनी की तरफ रुख करने के अलावा कोई और चारा नहीं होगा।