लखनऊ बार एसोसिएशन में देसी बम से हमला, कई वकील घायल

0
crime
लखनऊ बार एसोसिएशन में देसी बम से हमला, कई वकील घायल

लखनऊ में बार एसोसिएशन के पदाधिकारी संजीव लोधी पर देसी बम से जानलेवा हमला हुआ है. इस हमले में कई वकील भी घायल हुए हैं. ये हमला कोर्ट परिसर के अंदर ही किया गया है. वज़ीरगंज पुलिस मौके पर जांच कर रही है.

मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ बार एसोसिएशन के पदाधिकारी लोधी के साथ एक दूसरा वकील भी घायल हुआ है. बड़ी बात ये है कि कोर्ट परिसर के अंदर से तीन ज़िंदा बम भी मिले हैं. पुलिस ने कहा है की अभी किसी आरोपी की पहचान नहीं हो पाई है. पुलिस सीसीटीवी फुटेज की मदद से आरोपियों को पहचान करने की कोशिश कर रही है.

घायल वकील संजीव लोधी ने कहा की ‘’मुझे तत्काल सुरक्षा चाहिए. पुलिस जल्द से जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी करे और हाई कोर्ट इस मामले का संज्ञान लेकर जल्द से जल्द आरोपियों को सज़ा दे.’’ उन्होंने कहा, ‘’जिला जज की सुरक्षा व्यवस्था खराब है. बम असलाह बारूद लेकर हमलावर कोर्ट में कैसे घुसे,अगर ऐसा होता रहा तो हर दिन वकील मरते रहेंगे.’’

चौंकने वाली बात यह भी है की कोर्ट के पास ही डीएम का दफ्तर भी है. ये हमला राजधानी लखनऊ की कानून व्यवस्था पर प्रश्नचिन्ह खड़े करता है. बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के ही बिजनौर जिले में जज के सांमने गोलीबारी की घटना हुई थी.

यह भी पढ़ें :रेप पीड़िता के पिता की हत्या, परिवार वालों को भी किया घायल

यह घटना दो वकीलों की आपसी विवाद में यह हमला हुआ है. जीतू यादव नाम के व्यक्ति पर आरोप है कि उसने बम फेंका. मौके पर जिंदा बम मिले हैं. एक व्यक्ति को ज्यादा चोट लगी है. बाकी दो लोगों को मामूली चोटें है. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है.