बॉलीवुड डायरेक्टर ने आर्टिकल 370 पर दी अपनी प्रतिक्रिया

368
बॉलीवुड डायरेक्टर ने आर्टिकल 370 पर दी अपनी प्रतिक्रिया

बॉलीवुड के डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने आर्टिकल 370 को हटाने को लेकर सोशल मीडिया पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. अनुराग कश्यप ने एक के बाद एक कई ट्वीट किए हैं. ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ फिल्म और ‘सेक्रेड गेम्स’ जैसी सीरीज डायरेक्ट करने वाले अनुराग कश्यप का ट्वीट सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

अनुराग कश्यप ने जम्मू-कश्मीर पर ट्वीट कर लिखा है कि ‘कई पहलू है कश्मीर के. सभी सही हैं और सभी गलत. बस इतना जानता हूं कि जिस तरीके से यह सब हुआ, सही नहीं था.’ इस तरह अनुराग कश्यप ने कश्मीर मसले को लेकर अपनी राय रखी है.

imgpsh fullsize anim 29 1 -

इतना ही नहीं अनुराग कश्यप ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 को हटाने को लेकर अनुराग कश्यप ने लिखा था कि आर्टिकल 370 या 35A, के बारे में में ज्यादा नहीं कह सकता. इसका निहितार्थ इतिहास या तथ्य मैं अभी भी समझा नहीं हूं. कभी लगता है जाना चाहिए था, कभी लगता है क्यों गया. ना मैं कश्मीरी मुसलमान हूं और ना कश्मीरी पंडित. मेरा कश्मीरी दोस्त कहता है’

imgpsh fullsize anim 30 1 -

यह भी पढ़ें : पंकज त्रिपाठी ने इसीलिए कहा कि अगर लोगों को न्यूडिटी देखना हैं तो वह पोर्न देख सकते हैं

बॉलीवुड डायरेक्टर अनुराग कश्यप ने इससे पहले भी एक ट्वीट किया था और लिखा था ‘आप जानते हैं डराने वाली बात क्या है, एक आदमी को लगता है कि वह जानता है कि 120 करोड़ लोगों के लिए सही चीज क्या है और उसके पास इसे अमल करने की भी ताकत है.’ अनुराग कश्यप अकसर सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं और वह सामाजिक सरोकारों पर अपनी राय भी रखते हैं.

imgpsh fullsize anim 31 1 -

ऐसा नहीं है कि आर्टिकल 370 में केवल अनुराग कश्यप ने ही सोशल मीडिया पर और भी ऐसे बॉलीवुड स्टार्स हो जिन्होंने आर्टिकल 370 पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.