सुरेंद्र नाथ सिंह: ‘सड़कों पर खून बहेगा और वह खून कमलनाथ का होगा’

227
http://news4social.com/?p=52871

भाजपा के पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह ने मध्य भोपाल में अतिक्रमण हटाने और गरीब वर्गों को बिजली बिलों के ज्यादा आने के कारण प्रस्तावित अभियान के खिलाफ रोशनपुरा चौक पर स्थानीय निवासियों के साथ गुरुवार को भोपाल में विरोध प्रदर्शन किया। पूर्व-भाजपा नेता ने सड़क किनारे विक्रेताओं के पक्ष में कमलनाथ सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया।

सिंह ने शहर के बीचोंबीच सड़कों से गुमटियों को हटाकर हजारों लोगों के रोजगार छीनने के कारण कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

भोपाल मध्य सीट से बीजेपी के पूर्व विधायक ने मुख्यमंत्री कमलनाथ और राज्य के मुख्य सचिव एसआर मोहंती का खून बहाने की धमकी दी उन्होंने कहा ‘अगर लोगों के साथ न्याय नहीं होगा, अगर हमारी मांगें पूरी नहीं होती हैं, तो सड़कों पर खून फैल जाएगा, और वह खून कमलनाथ का होगा।”

पूर्व विधायक सिंह इस बार कांग्रेस के आरिफ मसूद से हार गए थे। सिंह ने कांग्रेस शासन में गरीब लोगों को भेजे गए बिलों का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा, “शिवराज सिंह चौहान के शासनकाल में जिन गरीब लोगों को 200 रुपये मासिक बिजली बिल मिलता था, उन्हें 20,000 रुपये के बिल मिल रहे हैं।”

kamal Nath 1 -
सुरेंद्र नाथ सिंह

उन्होंने लोगों से कहा कि अगर बिलों का भुगतान न करने पर उनकी बिजली काट दी जाती है तो सीएम हाउस और राज्य सचिवालय के बिजली कनेक्शन को भी बंद करने का आग्रह किया। उन्होंने प्रदर्शनकारियों से उन लोगों के साथ मारपीट करने के लिए भी कहा जो उनसे बिजली बिल वसूल करने आये।

हालांकि, राज्य के अन्य भाजपा नेताओं ने विरोध प्रदर्शनों से दूरी बनाए रखी और कोई टिप्पणी नहीं की।

सिंह की धमकियों पर प्रतिक्रिया करते हुए कांग्रेस मीडिया सेल के कोऑर्डिनेटर नरेंद्र सलूजा ने कहा कि भाजपा के पूर्व विधायक के बयान और गुंडागर्दी ’भाजपा की राजनीति की वास्तविक प्रकृति को उजागर करती है। सलूजा ने हाल ही में इंदौर में नागरिक निकाय के अधिकारियों पर बीजेपी के आकाश विजयवर्गीय द्वारा क्रिकेट बैट से हमले का भी जिक्र किया।

यह भी पढ़ें: ICC ने इस टेस्ट प्लेइंग क्रिकेट टीम को किया निलंबित, क्रिकेटर हुए बेरोजगार

उन्होंने आगे पीएम नरेंद्र मोदी से यह जानने की कोशिश की कि क्या कमलनाथ के खिलाफ इस अपमानजनक टिप्पणी के लिए सिंह के खिलाफ कोई कार्रवाई की जाएगी।

खबरों के मुताबिक, भोपाल की टीटी नगर पुलिस ने सिंह और अन्य के खिलाफ आईपीसी की धारा 143 और 188 के तहत गैरकानूनी विधानसभा और बिना अनुमति के विरोध प्रदर्शन करने का मामला दर्ज किया है।