BJP को देश के सबसे पवित्र ग्रंथ संविधान से नफरत क्यों? लालू यादव ने पीएम मोदी से पूछा ये सवाल

8
BJP को देश के सबसे पवित्र ग्रंथ संविधान से नफरत क्यों? लालू यादव ने पीएम मोदी से पूछा ये सवाल

BJP को देश के सबसे पवित्र ग्रंथ संविधान से नफरत क्यों? लालू यादव ने पीएम मोदी से पूछा ये सवाल

ऐप पर पढ़ें

Lok Sabha Election: बिहार में चुनावी सरगर्मी के बीच एनडीए और इंडिया गठबंधन के नताओं के बीच आरोप प्रत्यारोप और सवाल-जवाब का दौर जारी है। बीजेपी के नेता आरजेडी और कांग्रेस पर हमलावर हैं तो इंडी गठबंधन के नेता बीजेपी, जेडीयू, हम और लोजपा पर मौके खोज खोजकर जुबानी अटैक कर रहे हैं। इस बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने पीएम नरेंद्र मोदी से बड़ा सवाल पूछा है। सोशल मीडिया पर ट्वीट कर पूछा है कि बीजेपी के नेताओं को देश के सबसे पवित्र ग्रथं संविधान से इतनी नफरत क्यों है।

आरेजेडी चीफ ने अपने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर ट्वीट किया है। लालू ने कहा है  कि भारतीय जनता पार्टी, मोदी सरकार और बीजेपी के नेताओं को बाबा साहब अंबेडकर द्वारा रचित देश के सबसे पवित्र ग्रंथ संविधान से नफ़रत क्यों है?  मोदी सरकार दलितों, पिछड़ों, वंचितों और गरीबों का आरक्षण, नौकरी, लोकतंत्र और संविधान क्यों समाप्त करना चाहती है? जवाब दें?

 सारण में रोहिणी आचार्या के खिलाफ लालू यादव ने भरा पर्चा, राजीव प्रताप रूडी की है सीट

इससे पहले भी 25 अप्रैल को लालू प्रसाद यादव ने ट्वीट कर एनडीए पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था कि बीजेपी संविधान और लोकतंत्र के खात्मे के साथ-साथ देश से सरकारी नौकरी और आरक्षण को भी समाप्त कर देगी। सबने चंडीगढ़ मेयर चुनाव में भी देखा, कैसे ये लोकतंत्र को समाप्त कर रहे है? इस चुनाव में सूरत, गुजरात से विपक्षी उम्मीदवार का नामांकन रद्द कर उसे BJP में शामिल करा तथा शेष उम्मीदवारों से पर्चा वापस करा मतदाताओं को उनके वोट देने के लोकतांत्रिक अधिकार से वंचित किया गया है।

लालू ने जनता से कहा कि देश बचाने वाले इस महत्त्वपूर्ण चुनाव में अपना वोट विवेक और बुद्धि से INDIA गठबंधन को दें अन्यथा ये भाजपाई संविधान और लोकतंत्र खत्म कर पूरे देश में यही सूरत मॉडल लागू कर देंगे। इसके साथ बाबा साहब अंबेडकर द्वारा दिए गये वोट के अधिकार को छीन लेंगे और  संविधान और वर्तमान लोकतांत्रिक व्यवस्था को समाप्त कर देंगे।

इधर शुक्रवार को मुंगेर और अररिया की रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने लालू और कांग्रेस पार्टी पर ओबीसी वर्ग के हिस्से का आरक्षण चुराकर अपने चहेते वोटर क्लास मुसलमानों को देने की तैयारी कर रही है। उन्होंने आरोप लगाया कि कर्नाटक में कांग्रेस मुसलमानों को रातों रात ओबीसी का दर्जा दे दिया और उनके हिस्से की 27 प्रतिशत रिजर्वेशन का बड़ा भाग मुस्लिमों के खाते में चला गया। अब इसे बिहार में लागू करना चाहती है जिसमें आरजेडी का मौन समर्थन है। वे कई बार कह चुके हैं कि खुद बाबा साहेब अंबेडकर भी संविधान को खत्म नहीं कर सकते । 

 

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News