मध्य प्रदेश के धार जिले के जंगल में स्थित है बजरंग बली का पावन स्थल

0

आपने अभी तक बहुत से मंदिरों के बारें में सुना और देखा होगा, जिसमे कुछ दैवीय और आश्चर्यजनक चीज़ें होती है. अगर आप पवनपुत्र हनुमान के भक्त हैं तो हम आपकों एक ऐसे मंदिर के बारें में बताने जा रहें हैं जहाँ पर जाना आपके लिए रोमांचकारी होगा. बजरंग बली का ये मंदिर मध्य प्रदेश के धार जिले में स्थिति है. हैरान कर देने वाली बात तो यह है कि यह मंदिर ना तो शहर में है और ना गाँव में बल्कि एक जंगल में स्थित हैं, वो भी जंगल के बीचों बीच. बजरंग बली की मूर्ति एक गुफा के अंदर है. जो इस गुफा विराजित मूर्ति है उस मूर्ति का 16 श्रृंगार किया जाता है.

आपकों बता दें कि इस वीडियो को को फेसबुक पर शेयर किया गया है. इसे एक पब्लिक फेसबुक पेज पर शेयर किया गया है. इस वीडियो को लगभग साढ़े 5 हज़ार लोगों ने लाइक किया है और इसे लगभग हज़ार लोगों ने शेयर किया है.

2 मिनट और 23 सेकंड के इस वीडियो में एक शख्स मंदिर के बारें में बताता है. वह अपने कैमरें से मंदिर के अंदर जाता है और भगवान हनुमान का वीडियो बनाता है. वीडियो में देखा जा सकता है कि शख्स बताता है कि मूर्ति का 16 श्रृंगार किया गया है.

यह भी पढ़ें : क्या है मकर संक्रांति का महत्व

मूर्ति एक गुफा के अंदर स्थित है. गुफा के अंदर जाने के लिए करीब 10 मीटर चलना पड़ता है. बाहर देखने पर लगता है कि गुफा के अंदर जाना मुमकिन नहीं होगा लेकिन जैसे ही हम गुफा के अंदर घुसना शुरू करते हैं तो रास्ता अपने आप नज़र आता है.