उत्तर प्रदेश: पुलिस की कार्यवाही में 8 साल के बच्चे की मौत

278

उत्‍तर प्रदेश के मथुरा के मोहनपुर अडूकी इलाके में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ की कीमत एक नन्हे से बच्चे को चुकानी पड़ी. शाम के वक़्त हुई मुठभेड़ में 8 साल के एक मासूम बच्चे को अपनी ज़िंदगी गंवानी पड़ी. पुलिस और बदमाशों के बीच हुई फायरिंग में एक गोली मृतक बच्चे के सिर में लगी और उसकी मौके पर ही मौत हो गई.

मृतक बच्चे के परिवारवालों का कहना है कि कहीं कोई बदमाश नहीं था. पुलिस सिर्फ बदमाश होने के अंदेशे में गोली चला रही थी, जो बच्चे को लग गई. इस घटना का संज्ञान लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चे की मौत पर दुख जताया. मुख्यमंत्री ने मृतक बच्चे के परिवार को 5 लाख रुपये का मुआवज़े का एलान किया है.

bachcha2 -

बताया जा रहा है कि हाईवे थाना क्षेत्र में आने वाले गांव मोहनपुर अड़ूकी में बुधवार शाम तकरीबन छः बजे दबिश के दौरान पुलिस और बदमाशों के बीच फायरिंग हुई. इस फायरिंग में एक बच्चे के सिर में गोली लगी और उसकी मौत हो गई. अब तक ये साफ़ नही हो पाया है कि बच्चे को बदमाशों की गोली लगी या पुलिस की. दूसरी तरफ परिजनों का कहना है कि कहीं कोई बदमाश थे ही नही, पुलिसवालों ने बदमाश होने के अंदेशे में गोली चलाई थी जो बच्चे को लग गई.

सूत्रों के मुताबिक गांव मोहनपुर अड़ूकी में बुधवार शाम छह बजे के क़रीबी एक दरोगा और चार सिपाही अमरनाथ के मकान पर पहुंचे थे. अमरनाथ का घर गांव से बाहर है और उसने घर के पास ही बगीचा बना रखा है.