अमेजन और फ्लिपकार्ट के बीच होगी कड़ी टक्कर!

365
अमेजन और फ्लिपकार्ट के बीच होगी कड़ी टक्कर!
अमेजन और फ्लिपकार्ट के बीच होगी कड़ी टक्कर!

देश का राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस नजदीक आ रहा है, ऐसे में इस मौके पर ई-कॉमर्स कंपनियां ग्राहकों के लिए शानदार डील्स लेकर आई है। भारत में ऑनलाइन शांपिग की दो बड़ी कंपनियां एक दूसरे को टक्कर देने के लिए मैदान में उतरने वाली है। देश में दो बड़ी ई-कॉमर्स कंपनियां फ्लिपकार्ट और अमेजन है। यह दो ऐसी कंपनियां जिनकी पहुंच भारत के शहरी इलाकों में होने के साथ-साथ अधिंकाश ग्रामीण इलाकों में भी है। जब से डिजीटल इंडिया की शुरूआत हुई है, तब से इन कंपनियों का मार्कट लगातार भारत में बढ़ता ही जा रहा है।

जी हाँ, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ई-कॉमर्स कंपनियां ग्राहकों के लिए कई शानदार डील्स लेकर आई हैं। जहाँ एक तरफ भारतीय ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट, फ्रीडम सेल लेकर आई है। यह सेल 9 अगस्त से शुरु होकर 11 अगस्त तक चलेगी। इस दौरान स्मार्टफोन और लैपटॉप समेत कई इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स पर डिस्काउंट दिया जाएगा। तो वहीं दूसरी तरफ, अमेजन इंडिया भी ग्रेट इंडियन सेल की शुरुआत करने जा रही है। यह सेल 9 अगस्त से शुरु होकर 12 अगस्त तक चलेगी। इस दौरान मोबाइल और एक्सेसरीज पर 40 फीसद तक का डिस्काउंट दिया जाएगा। आइये जानते है दोनों कपंनियों के सेल के बारे में

फ्लिपकार्ट फ्रीडम सेल

फ्लिपकार्ट भारतीय कंपनी है, भारत में इसको आए हुए अभी ज्यादा वक्त भी नहीं हुआ, लेकिन इस कंपनी ने भारतीय ई-कॉमर्स मार्कट पर अपनी साख जमा ली है। फ्लिपकार्ट भारतीय फेस्टिवल पर अनेक प्रकार के ऑफर निकालती रहती है। शाओमी रेडमी नोट 4 की सेल 72 घंटों तक चलेगी। इस फोन की एक्सचेंज वैल्यू पर 1,000 रुपये का अतिरिक्त डिस्काउंट दिया जाएगा। Lenovo K5 Note को 9,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। इस फोन पर फ्लैट डिस्काउंट और एक्सचेंज ऑफर भी दिया जाएगा। वहीं, मोटो सी प्लस पर 6,999 रुपये में खरीदा जा सकेगा। अगर ग्राहक एचडीएफसी का क्रेडिट या डेबिट इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें 10 फीसद का इंस्टैंट डिस्काउंट दिया जाएगा। इसके साथ ही अन्य प्रोडक्ट पर भी भारी डिस्काउंट दिया जाएगा।

अमेजन इंडिया ग्रेट इंडियन सेल

अमेजन कंपनी की भारत में लगातार लोकप्रियता बढ़ती ही जा रही है। अमेजन समय-समय पर ग्राहकों के लिए भारी डिस्काउंट वाले ऑफर निकालता रहता है। इस दौरान अगर ग्राहक एसबीआई के डेबिट और क्रेडिट का इस्तेमाल करते हैं तो उन्हें 15 फीसद एप के जरिए और 10 फीसद वेबसाइट के जरिए ऑफ दिया जाएगा। साथ ही अमेजन पे में बैलेंस रखने पर 15 फीसद का कैशबैक दिया जाएगा। वनप्लस, लेनोवो, हॉनर, सैमसंग मोटोरोला, आईफोन और सोनी जैसे ब्रैंड्स पर यूजर्स को फ्लैट डिस्काउंट समेत एक्सचेंज ऑफर भी दिया जाएगा। मोबाइल्स पर 35 फीसद तक का और पावरबैंक, ब्लूटूथ और हैडफोन्स पर 40 फीसद तक का डिस्काउंट दिया जाएगा। वहीं, अगर आप प्राइम यूजर्स हैं तो आपके लिए यह सभी डील्स आधे घंटे पहले लाइव हो जाएंगी।

बहरहाल, दोनों ही ई-कॉमर्स कंपनियां समय-समय पर नये नये ऑफर निकालती रहती है, दोनों ही एक दूसरे से आगे निकलने की होड़ में रहती है, इससे ग्राहकों फायदा मिलता उन्हें अच्छी चीजें किफायती दामों मिल जाती है।