जानिए किन परिस्थितियों में आपको नहीं बनाने चाहिए संबंध

2065

सेक्स जीवन का एक मूल हिस्सा है। जिसे स्त्री और पुरुष अपनें रिश्तों को मजबूत बनाए रखने के लिए करते है। लेकिन क्या आपको पता है की वो कौनसी परिस्थितियां है जहां पर आपको सेक्स से दूरी बनाए रखनी चाहिए ताकि आपको कोई परेशानी न हो।

 

जब आप आपने पार्टनर को अच्छे से न जानते हो उस वक्त आपको सेक्स संबंधों से दूरी बनाए रखनी चाहिए। ऐसे में आपको अपने पार्टनर के बारे में पता नहीं होता है। जिससे आपको नुकसान हो सकता है।

avoid doing sex in these situations 4 news4social -

 

जब दूसरों को दुख पहुंचाने का हो रिस्क तब आपको सेक्स से दूरी बनाए रखनी चाहिए। अगर आप किसी ऐसे शख्स को डेट कर रहे हैं जो शादीशुदा या फिर कमिटेड है या फिर किसी ऐसे शख्स को जो आपसे बेहद प्यार करता है, लेकिन आप नहीं, तो फिर ऐसी स्थिति में उस पार्टनर के साथ सेक्स संबंध न बनाएं।

avoid doing sex in these situations 3 news4social -

जब  कोई सुरक्षा न हों, सेक्स के लिए सुरक्षा बहुत जरुरी है। बिना सुरक्षा से किया गया सेक्स हमेश परेशानियों को जन्म देता है। इसलिए जब भी सेक्स करें तो हमेशा सुरक्षा का ध्यान जरुर रखें। असुरक्षित महौल और असुरक्षित तरीके से कभी भी सेक्स न करें।

avoid doing sex in these situations 2 news4social -

जब मन न हों, सेक्स के लिए मन का तैयार होना बहुत जरुरी है। मन के बिना स्त्री और पुरुष शरीरिक संबंध अगर बनाते भी है तो उन्हें उसमें कोई सुख नहीं मिलता है। बल्कि इससे उनके संबंध ही ख़राब होते है। इसलिए हमेशा ध्यान रखें की अगर आप थके हुए है, या फिर आप किसी चीज को लेकर चिंतित है तो आपको संबंध बनाने से बचना चाहिए।