जानिए किन अभिनेताओं ने फिल्म के लिए बदला है अपना हुलिया

500
जानिए किन अभिनेताओं ने फिल्म के लिए बदला है अपना हुलिया

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कुछ ऐसे भी अभिनेता है, जिन्होंने अपनी फिल्म को सुपरहिट बनाने के लिए अपना खुद का हुलिया फिल्म के लिए बदला था, इनमें से कुछ अभिनेताओं को सफलता तो मिली है और कुछ ऐसे भी रहे जिन्हे निराशा ही हाथ लगी.


बॉलीवुड में अपनी फिल्मों को हिट करने के लिए अभिनेता किसी भी हद तक जा सकते है. जिससे उनकी मूवी सुपरहिट हो जाए. अभिनेता कुछ ऐसे किरदार निभा जाते है. जो सभी लोगों की सोच से परे होते है और जिस फिल्म में वे अपना हुलिया बदलकर किरदार करते है उसमे उनको पहचान पाना काफी मुश्किल हो जाता है.


कहा जाता है कि भारतीय सिनेमा जगत विश्व का सबसे लोकप्रिय और सुपरहिट सिनेमा जगत है जिसमें वर्षों से अनेक ब्लॉकबस्टर फिल्में आती ही रहती है.


आइए जानते है कौन से ऐसे सुपरहिट अभिनेता है जिन्होंने फिल्म में अपने किरदार को शानदार व जानदार बनाने के लिए अपना हुलिया बदला है.

imgpsh fullsize anim 1 6 -


कमल हासन
साउथ फिल्मों के सुपरस्टार कमल हासन ने चाची 420, दशावतारम, हिंदुस्तानी आदि फिल्मों में ऐसे किरदार इतनी बखूबी से निभाये की उनकी यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई. कमल हासन का लुक इस फिल्म में इतना बदल गया था कि वह महिला के रूप में ही लगने लगे थे.

imgpsh fullsize anim 3 5 -


राजकुमार राव
राजकुमार राव जिनके एक्टिंग के लोग काफि दिवाने है. और आजकल उनकी एक्टिंग की चर्चा पूरे बॉलीवुड में हो रही है. राजकुमार राव ने फिल्म राबता में ऐसा किरदार किया जिससे हर कोई देखकर अचंभित हो गया था. राबता फिल्म में उनका लुक इतना बदल दिया गया था कि इस फिल्म में उन्हें पहचान पाना किसी के भी बस की बात नही थी. उनकी यह फ़िल्म एवरेज रही थी.

imgpsh fullsize anim 2 5 -


अक्षय कुमार
अक्षय कुमार बॉलीवुड में खिलाड़ी के नाम से मशहूर है. बॉलीवुड मेगास्टार रजनीकांत और अक्षय कुमार की फिल्म 2.0 वर्ष 2018 की ब्लॉकबस्टर हिटफिल्म हुई, जिसमें अक्की यानी अक्षय कुमार का लुक वनराज के रूप में दिखाई दिया है. जिसमें उन्हें पहचान पाना बेहद मुश्किल है. बता दें कि खिलाड़ी कुमार की ये पहली फिल्म थी, जिसमें उन्होंने अपने फिल्मी करियर में 25 सालों बाद मेकअप कर अपना हुलिया बदला था. वैसे तो अक्षय कुमार काफि फिल्म कर चुके है और वह सभी काफी हिट भी रही है.

imgpsh fullsize anim 4 4 -


रितिक रोशन
बॉलीवुड इंडस्ट्री के सुपरस्टार और डांसर रितिक रोशन को भला कौन नही जानता है रितिक ने अपनी धूम सीरीज में धूम-2 में अपना लुक ईतना बदल लिया था कि वह पहचान में ही नहीं आ रहे थे. यह किरदार सर्वश्रेष्ठ और काफी अद्भुत था. वहीं रितिक रोशन की यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी.

imgpsh fullsize anim 5 7 -


विक्रम
साउथ फिल्मों के सुपरस्टार विक्रम ने अपनी फिल्म आई में इतना खतरनाक लुक अपनाया है कि उसे देखकर हर कोई इंसान भौचक्का हो जाएगा. और इस फिल्म में साउथ के एक्टर विक्रम को पहचान पाना बहुत मुश्किल होगा. इस फिल्म के लिए उन्होंने अपने लुक को पूरी तरह से मेकअप द्वारा बदल दिया था.

imgpsh fullsize anim 6 5 -


गोविंदा
बॉलीवुड सिनेमा जगत के चुलबुले और हंसमुख नंबर वन खिलाड़ी गोविंदा ने अपनी फिल्म “हद कर दी आपने” “आंटी नम्बर वन” जैसी सुपरहिट फिल्मों में कई तरह के किरदार निभाकर सबका दिल जीत लिया था. उनकी यह फिल्में उस समय की सुपरहिट फिल्में साबित हुई थी.

imgpsh fullsize anim 7 5 -


अमिताभ बच्चन
पिता पुत्र के जीवन पर आधारित है फिल्म फिल्म बेहद खूबसूरत संदेश देती है. इस फिल्म में यह दिखाया गया है कि एक पिता अपने पुत्र के लिए किस हद तक गुजर सकता है. अमिताभ बच्चन ने “पा”, ‘102 नॉटआउट’ जैसी हिट फिल्में की है. पा फिल्म में अपने बेटे अभिषेक बच्चन के साथ बेटे की भूमिका निभाई है जिसमें अमित का लुक पूरी तरह से बदला हुआ है.

imgpsh fullsize anim 8 4 -


ऋषि कपूर
सुपरहिट फिल्म 102 नॉटआउट में ऋषि कपूर ने अपने अभिनय से सबको चौका दिया. कपूर का बेहद खूबसूरत लुक दर्शको पर अपनी छाप छोड़ने में कामयाब हुआ. इसी के साथ ही उन्होंने इससे पहले “कपूर एंड संस” में बेहद शानदार अभिनय किया था. ऋषि कपूर की दोनों ही फिल्में हिट साबित हुई थी.

यह भी पढ़ें : जानिये भारतीय फिल्म निर्देशकों के फिल्म को हिट करने के तरीके

भारतीय सीनेमा जगत के यह कुछ जानेमाने स्टार है जिन्होंने अपनी फिल्मों में बेहतर अभिनय करने के लिए अपने लुक को बदला है. ऐसा नही है कि फिल्म में केवल बड़े पर्दे पर काम करने वाले अभिनेता अपनी फिल्मों को हिट करने के लिए अपने लुक को बदलते है और भी ऐसे अभिनेता है जो ऐसा काम करते है. चाहे फिर वह छोटे पर्दे के स्टार हो या फिर बड़े पर्दे के स्टार हो. अपने अभिनय और फिल्म को शानदार वा जानदार दिखाने के लिए वह ऐसे काम करते रहते है.