2019 में बीजेपी के खिलाफ नहीं बनेगी विपक्षी का हिस्सा, दिल्ली सीएम का ऐलान

0

नई दिल्ली: बीते दिन राज्यसभा में उपसभापति चुना गया था, जिसमें विपक्षी पार्टी कांग्रेस को बड़ा झटका लगा था. इस चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले एनडीए पार्टी के उम्मीदवार हरिवंश सिंह को बड़ी जीत हासिल हुई है. इन्हें अधिक वोट हासिल कर चुनाव अपने नाम किया.

अब विपक्ष को दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने एक बड़ा ऐलान कर झटका दिया है. अरविंद केजरीवाल ने ऐलान किया है कि उनकी पार्टी 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा के खिलाफ बनने वाले विपक्ष के गठबंधन का हिस्सा नहीं बनेगी. बता दें कि कल उपसभापति चुनाव के वोटिंग के दौरान भी आम आदमी पार्टी के तीनों राज्यसभा सांसदों ने भाग नहीं लिया था.

70 सालों में इन पार्टियों ने कुछ नहीं किया- सीएम अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के जींद में आयोजित एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यह कहा है कि गठबंधन की राजनीती से कोई फर्क नहीं पड़ता है. मेरे मानना है कि राजनीति का मतलब जनता और उनके विकास को सुचारू तरीके से काम करने से है. पिछले तीन सालों में आम आदमी पार्टी ने जो दिल्ली के लोगों के लिए काम किया है वह ये पार्टियों पिछले 70 सालों में उसका एक प्रतिशत भी नहीं कर पाई है. हमारी सरकार ने दिल्ली में शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में बड़े-बड़े कार्य किए है. हमारी सरकार ने इन क्षेत्रों में कई क्रांतिकारी कार्य किए हैं.

यह भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव से पहले ही बीजेपी के हाथ लगी बड़ी जीत, विपक्ष को मिली करारी हार

उपसभापति चुनाव में ‘आप’ नही हुई शमिल

बता दें कि बीते दिन राज्यसभा में उपसभापति चुनाव के लिए मतदान हुए, जिसमें AAP शामिल नहीं हुई थी. इस पर राज्यसभा सांसद और आप नेता संजय सिंह का कहना था कि आप ने उपसभापति चुनाव के मतदान में भी हिस्सा नहीं लिया था. उन्होंने आगे कहा था कि आप ने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनाव में कांग्रेस का समर्थन किया था. लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उपसभापति चुनाव के लिए उनकी पार्टी से किसी प्रकार का कोई भी समर्थन नहीं मांगा. उन्होंने इस दौरान राहुल पर तंच कसा और कहा कि राहुल पीएम मोदी को गले लगा सकते हैं लेकिन वोट के लिए अरविंद केजरीवाल को कॉल नहीं कर सकते है.

2019 चुनाव के सभी सीटों पर उतारेंगे उम्मीदवार

केजरीवाल ने आगे कहा कि हमारी पार्टी हरियाणा विधानसभा चुनाव और आगामी लोकसभा चुनाव में सभी सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़ा करेगी. इस दौरान सीएम ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कि केंद्र सरकार दिल्ली के विकास में अटकने ला रही है. हमेशा ही दिल्ली के लोगों के हित में उठाए जाने वाले हर कदम में केंद्र सरकार बाधा उत्पन्न करती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

2 + 11 =