केजरीवाल को झटका: इस मामले में AAP विधायक मनोज कुमार दोषी करार

188
AAP MLA-Manoj-Kumar

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के कोंडली से विधायक मनोज कुमार पर चुनाव प्रक्रिया मे बाधा डालने के मामले दोषी क़रार दिया गया है। दरअसल, उनपर 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान एक मतदान केन्द्र पर चुनाव प्रक्रिया में डालने का आरोप था। यह मामला पूर्वी दिल्ली के कल्याणपुरी इलाक़े का है।

दरअसल, चुनाव प्रक्रिया में बाधा डालने के मामले में AAP विधायक मनोज कुमार को दोषी क़रार दिए जाने के बाद उनकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं क्योंकि इस मामले में मनोज कुमार पर सज़ा की बहस 25 जून को तय गई है और उस दिन सुनवाई के दौरान यह फ़ैसला हो जाएगा कि उनको क्या सज़ा मिलेगी।

चुनाव प्रक्रिया में बाधा डालने का यह मामला राउज एवेन्यू स्थित अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल की अदालत में चल रहा है जहां अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट समर विशाल ने कोंडली से विधायक मनोज कुमार को सरकारी कार्य में एक लोक सेवक को बाधा पहुंचाने व मतदान केंद्र में या आस-पास के मतदान केंद्रों पर अवरोध उत्पन्न करने के आरोप में दोषी ठहराया है।

manoj kumar 1 -

इस मामले में मनोज कुमार पर आरोप है साल 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनावों के दौरान कल्याणपुरी के एमसीडी स्कूल के प्रवेश द्वार पर तत्कालीन ‘आप’ उम्मीदवार मनोज कुमार के नेतृत्व में 50 से ज्यादा प्रदर्शनकारी एकत्रित हुए। वहां उन्होंने चुनाव प्रक्रिया में बाधा पहुंचाई। इसके बाद मनोज कुमार के खिलाफ पीठासीन अधिकारी ने पुलिस को शिकायत दी।