ऐसा चमत्कारी मंदिर जहां होता है टूटी हड्डियों का इलाज?

804
news

मध्य प्रदेश में एक चमत्कारी हनुमान मंदिर है जहां टूटी हड्डियों को ठीक करते हैं, मुफ्त में। कई भक्त हर दिन स्ट्रेचर पर और कभी-कभी एंबुलेंस में भी मरीजों को लेकर आते हैं। और जाहिर है, अपने पैरों पर घर चलना।यहां तक ​​कि हनुमान के इस चमत्कारी मंदिर में घिसे हुए और कटे हुए हड्डियों के सबसे भयानक मामले भी तय हो गए हैं।पर कैसे? हर कोई इस तथ्य के लिए जानता है कि टूटी हुई हड्डियों को चंगा करने के लिए महीनों की आवश्यकता होती है। और अब तक कोई भी डॉक्टर या दवा इस घटना को संभव नहीं कर पाया है।

mandir non -

इसका उत्तर दिव्य साधुओं और मंदिर के पुजारियों द्वारा रोगियों को सीधे खिलाई जाने वाली दवा में हो सकता है। Patel सरमन पटेल ’नाम के 75 वर्षीय पुजारी पिछले 40 वर्षों से इस मंदिर की देखभाल कर रहे हैं।यह रहस्यमयी छोटा सा मंदिर मोहास नाम के गाँव में स्थित है, जो मप्र में कटनी जिले से लगभग 35 किमी दूर है। लेकिन यहां जो होता है वह कुछ ऐसा है जिसे डॉक्टर या वैज्ञानिक भी नहीं बता पा रहे हैं।

mandir nunnnfiiii -

वह जड़ी-बूटियों का एक विशेष पेस्ट खिलाता है और खुद ही रोगियों को जड़ें देता है और उन्हें तुरंत प्रभाव से ठीक से और धीरे-धीरे इसे चबाने के लिए कहता है। रोगियों को ‘जय श्री राम’ का जाप करने और ईश्वरीय शक्ति में विश्वास रखने को कहा जाता है।

यह भी पढ़े:हनुमान जी की पूजा सिंदूर से ही क्यों की जाती है?