2023 में कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री कौन? Kamalnath के नाम पर Arun Yadav का चौंकाने वाला जवाब

19
2023 में कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री कौन? Kamalnath के नाम पर Arun Yadav का चौंकाने वाला जवाब

2023 में कांग्रेस की तरफ से मुख्यमंत्री कौन? Kamalnath के नाम पर Arun Yadav का चौंकाने वाला जवाब


भोपाल: एमपी में कांग्रेस पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) को अभी से भावी मुख्यमंत्री बता रही है। नए साल में पूरे प्रदेश में पोस्टर लगाए गए थे। कमलनाथ ही मुख्यमंत्री पद के चेहरा होंगे। इस बीच कांग्रेस के दिग्गज नेता अरुण यादव का बड़ा बयान आया है। अरुण यादव ने एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में कहा है कि सत्ता में आने के बाद तय होगा कि एमपी में सीएम कौन होगा। कमलनाथ अभी प्रदेश अध्यक्ष हैं। उन्हीं के नेतृत्व में चुनाव लड़ा जाएगा। अरुण यादव के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। साथ ही बीजेपी ने चुटकी भी ली है।

दरअसल, अरुण यादव से सवाल किया गया कि अगर कांग्रेस पार्टी 2023 के विधानसभा चुनाव में जीतती है तो मुख्यमंत्री कौन होगा? इस पर अरुण यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा, यह सत्ता आने के बाद तय होगा। 2023 में नतीजे आने के बाद यह तय हो जाएगा। आज की तारीख में कमलनाथ पीसीसी के अध्यक्ष हैं। उनके नेतृत्व में हम सभी लोग काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कौन होगा, कब होगा और कैसे होगा, ये सब कुछ सत्ता आने के बात तय होगा। अभी कोई मुख्यमंत्री नहीं है।

अरुण यादव भी रेस में हैं क्या

वहीं, अरुण यादव एमपी कांग्रेस के बड़े नेता हैं। वह केंद्र में भी मंत्री रहे हैं। साथ ही प्रदेश में अध्यक्ष भी रहे हैं। अपने नाम पर उन्होंने कहा कि मैं एक कार्यकर्ता हूं। पार्टी की तरफ से मुझे जो भी काम मिलता है, मैं उसे पूरी इमानदारी शिद्दत से निभाता हूं। आगे भी पार्टी मुझे जो कहेगी, मैं उसे करूंगा। इसके साथ ही अरुण यादव से पूछा गया कि आपके हिसाब से कौन चेहरा होना चाहिए। इस पर उन्होंने कहा कि दिल्ली को तय करने दीजिए न। वेट कीजिए। चुनाव होगा, नतीजे आएंगे। इसके बाद विधायक दल की बैठक होगी। यह पूरा प्रोसेस है।

अपने नाम पर अरुण यादव सवाल को टालते रहे। वह सिर्फ इतना ही कहते रहे कि मुझे जो जिम्मेदारी पार्टी देगी। उसे मैं निभाऊंगा। मैं अच्छे से निभाने की कोशिश करूंगा। वहीं, अरुण यादव ने यह भी कहा कि भारत जोड़ो यात्रा से एमपी में हमारी पार्टी को बहुत फायदा हुआ है।


बीजेपी ने ली चुटकी

अरुण यादव के बयान पर बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने चुटकी ली है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अरुण यादव ने भी ताल ठोकी और कहा कि यदि मुझे पार्टी जिम्मेदारी देगी तो मैं निभाने को तैयार हूं। बड़े आश्चर्य की बात है कि अरुण यादव के इस बयान पर कांग्रेस की मीडिया टीम ने जोरदार तालियां बजाई, जिसने भावी सीएम के कमलनाथ के जमकर होर्डिंग लगवाये थे। भावीजी के सपनों पर पानी फिरा।

इसे भी पढ़ें
एमपी का बजट कैसा होगा? सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दिए हिंट

उमध्यप्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Madhya Pradesh News