इस दिन से शुरू हो सकता है महिला प्रीमियर लीग का पहला सीजन, मुंबई और अहमदाबाद के बीच पहली भिड़ंत

44
इस दिन से शुरू हो सकता है महिला प्रीमियर लीग का पहला सीजन, मुंबई और अहमदाबाद के बीच पहली भिड़ंत


इस दिन से शुरू हो सकता है महिला प्रीमियर लीग का पहला सीजन, मुंबई और अहमदाबाद के बीच पहली भिड़ंत

ऐप पर पढ़ें

महिला प्रीमियर लीग के पहले सीजन के शुरू होने का इंतजार कर रहे क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आई है। महिला प्रीमियर लीग 2023 का आधिकारिक शेड्यूल बीसीसीआई ने घोषित नहीं किया है, लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि महिला प्रीमियर लीग की शुरुआत 4 मार्च से होगी। बीसीसीआई आईपीएल की तरह महिला प्रीमियर लीग को भी ब्लॉकबस्टर बनाने की कोशिश में है। इस वजह से लीग का सबसे पहला मैच 4 मार्च (शनिवार) को दो प्रमुख टीमें मुंबई और अहमदाबाद के बीच होगा।

क्रिकबज के मुताबिक बीसीसीआई मुंबई में डीवाई पाटिल स्टेडियम में WPL की शुरुआत करने की योजान बना रहा है। वहीं पूरी लीग सीसीआई और डीवाई पाटिल स्टेडियम में खेली जाएगी। पहला मैच 4 मार्च को मुंबई और अहमदाबाद के बीच होगा, जबकि दूसरा मैच बेंगलुरु और दिल्ली के बीच 5 मार्च को सीसीआई में खेला जाएगा। इस दिन डबल हेडर होगा, दूसरे मैच में अहमदाबाद की भिड़ंत लखनऊ से डीवाई पाटिल स्टेडियम में होगी। मुंबई और अहमदाबाद के बीच अगला मैच 14 मार्च को निर्धारित है। 

शेड्यूल के मुताबिक पांच में से तीन टीमें प्लेऑफ में जाएंगी, इसमें टॉप पर रहने वाली टीम सीधे फाइनल में एंट्री मारेगी, दूसरे और तीसरे स्थान पर मौजूद टीमें एलिमिनेटर में आमने-सामने होंगी। 5 टीमों के बीच कुल 22 मैच खेले जाएंगे और इस दौरान 5 दिन ऑफ रहेगा। पहला 17 मार्च को होगा, दो दिन बाद 19 मार्च को दूसरा ब्रेक रहेगा। लीग स्टेज के खत्म होने के बाद 22 और 23 मार्च को ब्रेक मिलेगा। एलिमिनेटर 24 मार्च को है और 26 मार्च को होने वाले फाइनल से पहले 25 मार्च को भी ब्रेक है। 

Border-Gavaskar Trophy: सबसे ज्यादा रन किसके नाम, विराट कोहली से आगे हैं चेतेश्वर पुजारा

महिला प्रीमियर लीग में अहमदाबाद, मुंबई, बेंगलुरु, दिल्ली और लखनऊ की टीमें हिस्सा लेंगी। अडानी स्पोर्ट्सलाइन प्राइवेट लिमिटेड ने 1289 करोड़ रुपये की सफल बोली लगाई और अहमदाबाद की टीम खरीदी। इंडियाविन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने 912.99 करोड़ की सफल बोली लगाई और मुंबई की टीम इनकी होगी। वहीं रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने 901 करोड़ रुपये की सफल बोली लगाई। बेंगलुरु की टीम इनकी होगी। जेएसडब्ल्यू जीएमआर क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड ने 810 करोड़ रुपये की बोली लगाई और दिल्ली की टीम इनकी होगी, वहीं कैप्री ग्लोबल होल्डिंग्स प्राइवेट लिमिटेड ने 757 करोड़ रुपये की सफल बोली लगाकर लखनऊ की टीम के अधिकार हासिल किए। इसके साथ ही बीसीसीआई इस लीग के साथ 4669.99 करोड़ रुपये की कमाई और करेगा। 



Source link