अयोध्या मामलें को फिर से सुप्रीम कोर्ट में दायर करने के सवाल पर नसुरुद्दीन शाह समेत 100 मुस्लिमों की यह है राय

1512
अयोध्या
अयोध्या मामलें को फिर से सुप्रीम कोर्ट में दायर करने के सवाल पर नसुरुद्दीन शाह समेत 100 मुस्लिमों की यह है राय

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेताओं शबाना आज़मी और नसीरुद्दीन शाह सहित देश भर के 100 से अधिक मुसलमानों ने सुप्रीम कोर्ट के अयोध्या फैसले की समीक्षा पर को केस करने पर इंकार किया है। प्रमुख मुस्लिम हस्तियों ने अयोध्या मामले पर से याचिका दायर करने का विरोध करते हुए कहा है कि विवाद को जीवित रखने से मुस्लिम समुदाय को नुकसान होगा।

आपको बता दें कि 9 नवंबर को, सुप्रीम कोर्ट ने एक ऐतिहासिक फैसले में अयोध्या में विवादित जगह पर एक सरकारी ट्रस्ट द्वारा राम मंदिर के निर्माण का आदेश दिया और फैसला सुनाया कि हिंदू पवित्र शहर में एक मस्जिद के लिए एक वैकल्पिक पांच एकड़ जमीन मुसलमानों को दें।

kk02 -

फैसले के कुछ दिनों बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड या एआईएमपीएलबी ने घोषणा की कि वह सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ एक रिव्यु पेटिशन यानि की एक याचिका दायर करेंगे। एआईएमपीएलबी ने लखनऊ में एआईएमपीएलबी की कार्यकारी निकाय बैठक में निर्णय लिया गया था।

बैठक के बाद आयोजित एक मीडिया ब्रीफिंग में AIMPLB सचिव जफरयाब जिलानी ने कहा कि फैसले के 30 दिनों के भीतर निर्धारित समय में याचिका दायर की जाएगी।

जब फैसला सुनाया गया, तो जिलानी ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का फैसला संतोषजनक नहीं था और एआईएमपीएलबी आदेश की पलटवाने के लिए फिर से कोर्ट का रुख करेगा।

एआईएमपीएलबी के फैसले के विपरीत, सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि वह अयोध्या भूमि विवाद मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले की समीक्षा के लिए नहीं जाएगा और न ही कोई उपचारात्मक याचिका दायर करेगा।

यह भी पढ़ें: अब मोबाइल रिचार्ज के दामों में होगी बढ़ोत्तरी, इस दिन लागू होंगी कीमतें

बोर्ड के अध्यक्ष ज़ुफ़र फारूकी ने एक बयान में कहा, “मैं, यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में, यह स्पष्ट करना चाहता हूं कि यूपी सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड (यूपीएससीडब्ल्यूबी) किसी भी समीक्षा के लिए सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ नहीं जायेंगे।”