लग रहा दिन नहीं रात हो रही हो… दिल्ली-NCR में जारी है बारिश का सिलसिला, मौसम विभाग की ताजा अपडेट पढ़ लीजिए

10
लग रहा दिन नहीं रात हो रही हो… दिल्ली-NCR में जारी है बारिश का सिलसिला, मौसम विभाग की ताजा अपडेट पढ़ लीजिए

लग रहा दिन नहीं रात हो रही हो… दिल्ली-NCR में जारी है बारिश का सिलसिला, मौसम विभाग की ताजा अपडेट पढ़ लीजिए

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में बारिश का दौर जारी है। आसमानों में बादलों का डेरा है। देखने पर लग रहा है जैसे दिन नहीं रात हो रही है। सुबह 7:00 बजे भी चारों तरफ बादल देखे जा रहे हैं, जिससे अंधेरा छाया हुआ है ।रिमझिम बारिश हो रही है। ग्रेटर नोएडा में सड़क के किनारे कई जगहों पर पानी लग गया है। बारिश के चलते ठंड भी बढ़ गई है। इससे पहले मौसम विभाग ने राजधानी दिल्ली और उसके आस-पास के इलाकों में अगले 2 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश का अलर्ट जारी किया था। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्ली, यमुना नगर, कोसाली, सोहना, मुजफ्फरनगर समेत कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश को देखने को मिल सकती है। हल्की बारिश के चलते एक बार फिर ठंड की वापसी हुई है। IMD ने इससे पहले 30 जनवरी यानी आज के लिए बारिश का अनुमान जताया था।

लग रहा दिन नहीं रात हो रही हो…
नवभारत टाइम्स के हमारे सहयोगी ने बताया कि सुबह 7:00 बजे भी चारों तरफ बादल देखे जा रहे हैं, जिससे अंधेरा छाया हुआ है । रिमझिम बारिश भी हो रही है। ग्रेटर नोएडा में सड़क के किनारे कई जगहों पर पानी लग गया है। बारिश के चलते ठंड भी बढ़ गई है। देखने में ऐसा लग रहा है जैसे सुबह नहीं रात हो रही हो।

दिल्ली और उससे सटे इन इलाकों में होगी हल्की से मध्यम बारिश
मौसम विभाग के अपडेट के अनुसार, दिल्ली, यमुना नगर, कसोली, सोहना, रेवाड़ी, पलवल, बवाल, नूह, औरंगाबाद, होदल के अलावा यूपी के सहारनपुर, गंगोह, शामली, मुजफ्फरनगर, कंडला और खतौली में अगले 2 घंटे में हल्की से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है।

इन जगहों पर भी बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने आगे जानकारी देते हुए बताया कि सकोटी टांडा, हस्तिनापुर, चंदोपुर, बरौत, दौराला, बागपत, मेरठ, खेखरा, मोदीनगर, किठोर, गढ़मुक्तेश्वर, पीलाकुंआ, हापुर, गुलौटी, सियाना, सिकंदराबाद, बुलंदशहर, जहांगीराबाद, अनूपशहर, शिकारपुर, खुरजा, पहासु, देबई, नरोरा, गभाना, जट्टारी, अतरौली,खैर, अलीगढ़, नंगगांव, इगलस, बरसाना, राया, हाथरस, मथुरा, सादाबाद, भिवारी, तिजारा नगर, दीग, लक्ष्मणगढ़, भरतपुर में भी अगले 2 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है।

रविवार को भी देर तक बरसे बदरा
मौसम विभाग के बताए अनुसार रविवार को पूरे दिन हल्की से मध्यम बारिश का दौर जारी रहा। शाम के समय बीटिंग रिट्रीट समारोह भी बारिश के बीच आयोजित हुआ। दिल्ली के कई इलाकों में तो देर रात भी बारिश होती रही। इनमें द्वारका, उत्तम नगर और राजौरी गार्डन में बारिश हुई। इस बार पूरे सीजन में दिल्ली में सर्दी के बीच बारिश देखने को नहीं मिली थी।

IMD ने बताया आगे कैसा रहेगा मौसम
आज की बात करें तो मौसम विभाग के अनुसार, 30 जनवरी को भी आसमान में बादल छाए रहेंगे। इस दौरान दिल्ली-एनसीआर के कुछ इलाकों में हल्के से मध्यम बारिश देखने को मिल सकती है। वहीं 31 जनवरी को कोई बारिश नहीं होगी। आपको बता दें कि शनिवार तक 4 साल में यह सबसे कम बारिश का आंकड़ा था।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News