राजस्थान में साधुओं की मौत पर सियासत, पहले कांग्रेस अब BJP चुप, MLA के फंसने से मचा बवंडर

76
राजस्थान में साधुओं की मौत पर सियासत, पहले कांग्रेस अब BJP चुप, MLA के फंसने से मचा बवंडर

राजस्थान में साधुओं की मौत पर सियासत, पहले कांग्रेस अब BJP चुप, MLA के फंसने से मचा बवंडर

जयपुर: राजस्थान में साधुओं की मौत पर सियासत तेज हो गई है। कुछ दिनों पहले भरतपुर में अवैध खनन के विरोध में संत विजयदास ने अपनी जान दे दी थी। तब भाजपा ने कांग्रेस की गहलोत सरकार को आड़े हाथों लिया था। हाल ही जालोर जिले में संत रविनाथ की मौत के बाद कांग्रेस भाजपा पर हमलावर हो रही है। चूंकि जालोर में संत रविनाथ की खुद की जान देने के मामले में भाजपा विधायक पूराराम चौधरी का नाम सामने आ रहा है। विधायक पूराराम चौधरी पर संत रविदास को प्रताड़ित करने और आत्महत्या करने के लिए मजबूर करने का आरोप लगाए जा रहे हैं। इस वजह से भाजपा इस प्रकरण पर चुप बैठी है।

संत विजयदास प्रकरण में BJP ने तीन सांसदों की जांच कमेटी बनाई थी, रविनाथ मामले में साधी चुप्पी

भरतपुर के संत विजय दास द्वारा आत्महत्या करने के मामले में भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने 3 सदस्यीय जांच कमेटी का गठन किया था। इस जांच कमेटी में दो केंद्रीय मंत्री और एक पूर्व सांसद शामिल थे। कमेटी ने 2 दिन में अपनी रिपोर्ट भाजपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंपी। संत विजयदास द्वारा आत्मदाह करने के बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ी लाल मीणा, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सहित बीजेपी के कई नेताओं ने भरतपुर का दौरा किया। इस दौरान भाजपा नेताओं ने राज्य सरकार को संत रविदास की मौत का जिम्मेदार ठहराया। अब जालोर में संत रविनाथ की आत्महत्या मामले पर भाजपा ने किसी भी जांच कमेटी का गठन करने के बजाय चुप्पी साध रखी है।
संत सम्मेलन में बीजेपी का गहलोत पर सीधा हमला, कांग्रेस सरकार को बताया साधु विजयदास की मौत का जिम्मेदार
भाजपा के लिए सनातन धर्म सिर्फ सियासी शोर शराबा- डोटासरा

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने भाजपा नेताओं की चुप्पी पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि संत रविनाथ के देवलोक गमन मामले की जांच के लिए बीजेपी ने जांच कमेटी का गठन क्यों नहीं किया। डोटासरा ने ट्वीट किया कि भाजपा के लिए सनातन धर्म सिर्फ सियासी शोर शराबा है। केवल दिखावा करने के लिए ही भाजपा हिंदुओं और संतो के नामों का इस्तेमाल करती है। डोटासरा ने कहा कि भाजपा विधायक ने हनुमान आश्रम के रास्ते में खाई खोदकर संत को प्रताड़ित किया और उन्हें मज़बूर किया गया। सरकार किसी दोषी को नहीं छोड़ेगी।
navbharat times -जालोर में साधु आत्महत्या प्रकरण मामले ने पकड़ा तूल, अंतिम संस्कार को लेकर अड़े लोग कर रहे BJP विधायक की गिरफ्तारी की मांग
अपनी पार्टी के विधायक के बचाव में बोले BJP प्रवक्ता रामलाल शर्मा

कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा के बयान के बाद भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता रामनाथ शर्मा ने अपनी पार्टी के विधायक का बचाव करते हुए बयान जारी किया है। रामलाल शर्मा ने कहा कि विधायक पूराराम चौधरी ने तो आश्रम के सामने रास्ते के लिए जमीन पहले ही छोड़ दी थी। इस मामले का कोई विवाद ही नहीं था। शर्मा ने कहा कि मामला कोर्ट में है और पुलिस इसकी जांच कर रही है। भाजपा ने भी प्रकरण को गंभीर माना है।
navbharat times -साधु रविनाथ मौत प्रकरण : 2 दिन बाद हुआ अंतिम संस्कार, कांग्रेस का 3 सदस्यीय दल करेगा जांच, MLA समेत 3 पर केस दर्ज
कांग्रेस द्वारा गठित कमेटी ने तैयार की जांच रिपोर्ट

जालौर के संत रविनाथ की आत्महत्या के मामले में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के निर्देश पर कांग्रेस ने जांच कमेटी का गठन किया। इस कमेटी में मंत्री रामलाल जाट, अर्जुन लाल बामणिया और प्रदेश कांग्रेस सचिव भूराराम सीरवी शामिल है। रविवार 7 अगस्त को जांच कमेटी के तीनों सदस्य जालोर स्थित संत के आश्रम पहुंचे। मामले की जांच के दौरान इन्होंने प्रशासनिक अधिकारियों से भी रास्ते की जमीन विवाद की जानकारी ली। (रिपोर्ट :- रामस्वरूप लामरोड़, जयपुर)

‘संत की मौत पर सभी को दुख पर, बीजेपी के कुछ नेता सेक रहे सियासी रोटियां’, मंत्री विश्वेंद्र सिंह का बयान

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News