बॉक्‍स ऑफिस: 10 दिनों में ‘एक विलेन रिटर्न्‍स’ की निकली हवा, ‘विक्रांत रोणा’ की कमाई देख आएगा रोना

115
बॉक्‍स ऑफिस: 10 दिनों में ‘एक विलेन रिटर्न्‍स’ की निकली हवा, ‘विक्रांत रोणा’ की कमाई देख आएगा रोना


बॉक्‍स ऑफिस: 10 दिनों में ‘एक विलेन रिटर्न्‍स’ की निकली हवा, ‘विक्रांत रोणा’ की कमाई देख आएगा रोना

बॉक्‍स ऑफिस का सूनापन छंटने का नाम नहीं ले रहा है। इस शुक्रवार को जहां कोई फिल्‍म हिंदी सिनेमाघरों में रिलीज नहीं हुई, वहीं बीते हफ्ते रिलीज हुई ‘एक विलेन रिटर्न्‍स’ और ‘विक्रांत रोणा’ दोनों का हाल बहुत ही बुरा है। रविवार को दोनों ही फिल्‍में अपने दूसरे वीकेंड का सफर तय कर चुकी हैं। मोहित सूरी के डायरेक्‍शन में बनी ‘एक विलेन रिटर्न्‍स’ जहां अब तक 10 दिनों में सिर्फ 36.88 करोड़ रुपये कमाए हैं, वहीं किच्‍चा सुदीप की फिल्‍म का हाल भी बहुत अच्‍छा नहीं है। किच्‍चा सुदीप की ‘विक्रांत रोणा’ को रिलीज हुए 11 दिन हो गए हैं और इस फिल्‍म ने अभी तक भारतीय बॉक्‍स ऑफिस पर सिर्फ
71.65 करोड़ रुपये की कमाई की है। हालांकि, एक बात यह जरूर है कि दूसरे वीकेंड के बाद ‘विक्रांत रोणा’ ने ‘एक विलेन रिटर्न्‍स’ के मुकाबले करीब-करीब दो गुनी कमाई जरूर कर ली है। लेकिन हिंदी में इस फिल्‍म का हाल बहुत ही बुरा है।

यह दिलचस्‍प है कि Vikrant Rona को तारीफ तो खूब मिली है, लेकिन कमाई के मामले में यह फिल्‍म अपनी मूल भाषा कन्‍नड़ के अलावा और किसी में बहुत कमाल नहीं दिखा पाई है। हिंदी वर्जन से Kiccha Sudeep की इस फिल्‍म ने 11 दिनों में सिर्फ 9.7 करोड़ रुपये कमाए हैं। हालत यह है कि रविवार को वीकेंड के बावजूद इस फिल्‍म ने हिंदी वर्जन से Box Office पर सिर्फ 72 लाख रुपये की कमाई की है। कन्‍नड़ में इस फिल्‍म ने रविवार को 2.63 करोड़ रुपये का बिजनस किया। जबकि तमिल और तेलुगू में कमाई के आंकड़े हिंदी से भी बुरे हैं। हां, एक बात यह जरूर है कि इस फिल्‍म ने 11 दिनों में वर्ल्‍डवाइड 90 करोड़ रुपये का आंकड़ा छू लिया है। यानी वर्ल्‍डवाइड यह 100 करोड़ रुपये तो जरूर कमा लेगी।

सभी भाषाओं में ‘विक्रांत रोणा’ के कलेक्‍शन का हिसाब
पहला हफ्ता – 64.26 करोड़ रुपये
शुक्रवार – 1.25 करोड़ रुपये
शनिवार – 2.69 करोड़ रुपये
रविवार – 3.45 करोड़ रुपये
कुल कमाई – 71.65 करोड़ रुपये

Ek Villain Returns की बात करें तो अर्जुन कपूर, जॉन अब्राहम, दिशा पाटनी और तारा सुतारिया का स्‍टारडम भी इस फिल्‍म को नहीं बचा पाया। दर्शकों की न‍िराशा का आलम यह है कि डायरेक्‍टर मोहित सूरी पर सीक्‍वल बनाकर 2014 की ऑरिजनल फिल्‍म को भी बर्बाद करने के आरोप लग रहे हैं। इस फिल्‍म ने रविवार को बॉक्‍स ऑफिस पर 2.75 करोड़ रुपये का बिजनस किया है। जबकि एक दिन पहले शनिवार को 2 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। ‘एक विलेन रिटर्न्‍स’ ने दूसरे वीकेंड में 6.25 करोड़ रुपये कमाए हैं। इस तरह 10 दिनों में इस फिल्‍म की कुल कमाई 36.88 करोड़ रुपये हो गई है।

बॉक्‍स ऑफिस पर ‘एक विलेन रिटर्न्‍स’ की कमाई का ब्‍योरा
पहला हफ्ता – 30.63 करोड़ रुपये
शुक्रवार – 1.50 करोड़ रुपये
शनिवार – 2.00 करोड़ रुपये
रविवार – 2.75 करोड़ रुपये
कुल कमाई – 36.88 करोड़ रुपये

हिंदी में ‘विक्रांत रोणा’ की कमाई का हाल
पहला हफ्ता – 8.05 करोड़ रुपये
शुक्रवार – 35 लाख रुपये
शनिवार – 58 लाख रुपये
रविवार – 72 लाख रुपये
कुल कमाई – 9.7 करोड़ रुपये

‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षा बंधन’ की जबरदस्‍त एडवांस बुकिंग
‘विक्रांत रोणा’ और ‘एक विलेन रिटर्न्‍स’ इन दोनों ही फिल्‍मों के लिए बॉक्‍स ऑफिस पर कमाई के लिए चार दिन का वक्‍त है। ऐसा इसलिए कि शुक्रवार को बॉलीवुड की दो बड़ी फिल्‍में ‘लाल सिंह चड्ढा’ और ‘रक्षा बंधन’ रिलीज हो रही हैं। सोशल मीडिया पर जहां इन दोनों ही फिल्‍मों के बायकॉट की मांग हो रही है, वहीं एडवांस बुकिंग में दोनों ही फिल्‍मों ने दम दिखाया है। आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ ने तीन दिनों में एडवांस बुकिंग से ही 5 करोड़ रुपये कमा लिए हैं। यह हालिया रिलीज किसी भी फिल्‍म की एडवांस बुकिंग से अध‍िक है। जबकि अक्षय कुमार की ‘रक्षा बंधन’ ने भी 3 करोड़ रुपये की एडवांस बुकिंग कर ली है।



Source link