तस्करों से सांठगांठ कर बायतु DSP जग्गूराम चला रहे थे ड्रग रैकेट! माफियाओं ने ही खोल दी पोल

22
तस्करों से सांठगांठ कर बायतु DSP जग्गूराम चला रहे थे ड्रग रैकेट! माफियाओं ने ही खोल दी पोल

तस्करों से सांठगांठ कर बायतु DSP जग्गूराम चला रहे थे ड्रग रैकेट! माफियाओं ने ही खोल दी पोल


बाड़मेर जिले की खाकी ने राजस्थान पुलिस को दागदार कर दिया है। यहां तस्करों और पुलिस अधिकारियों से बीच सांठगांठ खुलेआम चल रही है। प्रतापगढ़ में में पकड़े गए अफीम, डोडा तस्करों से इस सांठगांठ की जानकारी मिली। इसके बाद बाड़मेर जिले के बायतु डीएसपी जग्गू राम और कांस्टेबल नेनूराम को निलंबित कर दिया गया है। इस कार्रवाई के बाद बाड़मेर पुलिस बेड़े में हड़कंप मच गया है।

 

बायतु डीएसपी और कांस्टेबल सस्पेंड कर दिए गए हैं
बाड़मेर: एक तरफ बाड़मेर पुलिस अधीक्षक दिगंत आनंद जिले में अवैध मादक पदार्थों की तस्करी रोकथाम के दावे कर रहे हैं। दूसरी तरफ उन्हीं के ही पुलिस अधिकारी तस्करों के साथ गठजोड़ बना कर डोडा, अफीम सहित अन्य मादक पदार्थों की तस्करी को जिले में बढ़ावा दे रहे हैं। इस पूरे मामले का खुलासा तब हुआ, जब प्रतापगढ़ के छोटीसादड़ी में अवैध मादक पदार्थों की खेप लेकर आ रहे तस्करों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में बाड़मेर जिले के दो तस्करों के पांव में गोली लगी। गोली लगने के बाद पुलिस ने दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार तस्करों से जब पूछताछ की तो तस्करों ने पूछताछ कर रहे पुलिसकर्मियों से कहा ‘आपकी बात डीएसपी जग्गुराम से करवाते हैं।’

DSP और तस्करों के बीच व्हाट्सएप पर होती थी चैट

जब तस्करों की बात की जानकारी जिले के उच्च अधिकारियों को मिली तो मामले में जांच करवाई गई। जांच का जिम्मा विजिलेंस एडीजी बीजू जॉर्ज को दिया गया। बीजू जॉर्ज ने जांच की तो तस्करों और डीएसपी के बीच व्हाट्सएप चैट मिली और कई अन्य गठजोड़ साक्ष्य भी मिले। इसके बाद डीएसपी जग्गू राम और कांस्टेबल नैनू राम को निलंबित कर दिया।

डोडा पोस्त व अफीम तस्करी का हब बनता जा रहा बाड़मेर

डीएसपी और कांस्टेबल पर हुई इस कार्रवाई के बाद तस्करों से सांठगांठ वाले पुलिस अधिकारियों, कर्मियों में हड़कंप मच गया। बाड़मेर पुलिस के ऐसे कई पुलिस अधिकारी व कार्मिक हैं, जो पुलिस कार्रवाई से पहले ही तस्करों को सूचना लीक कर देते हैं। इस वजह से तस्कर पहले ही अलर्ट हो जाते और पुलिस कार्रवाई में सफल नहीं हो पाती। जिसके चलते बाड़मेर जिला डोडा पोस्त व अफीम तस्करी का हब बनता जा रहा है।

थानाधिकारी को ही लाइन हाजिर करवा दिया था डीएसपी ने

बायतु डीएसपी जग्गू राम पहले भी तस्करों के साथ सांठगांठ के आरोप लगे थे। कुछ दिन पहले बायतु थानाधिकारी ओमप्रकाश पर तस्करों ने थानाधिकारी पर फायरिंग कर दी। साथ ही तस्करों ने उनकी गाड़ी को भी टक्कर मार दी। उस मामले में भी डीएसपी की भूमिका संदिग्ध थी। थानाधिकारी ने तस्करों के खिलाफ राजकार्य में बाधा व आर्म्स एक्ट का मामला दर्ज किया तो डीएसपी से संरक्षण प्राप्त तस्करों राजनीतिक रसूख का उपयोग कर थानाधिकारी को ही लाइन हाजिर करवा दिया।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News