‘जनसंख्या नियंत्रण कानून के बहाने लोगों में पैदा की जा रही नफरत’, सीताराम येचुरी ने केंद्र पर बोला हमला

136
‘जनसंख्या नियंत्रण कानून के बहाने लोगों में पैदा की जा रही नफरत’, सीताराम येचुरी ने केंद्र पर बोला हमला

‘जनसंख्या नियंत्रण कानून के बहाने लोगों में पैदा की जा रही नफरत’, सीताराम येचुरी ने केंद्र पर बोला हमला

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा कि हर इंसान और हर व्यक्ति संघर्ष में लगा हुआ है कि उसकी जिंदगी कैसे बेहतर हो। महंगाई बढ़ रही है, बेरोजगारी बढ़ रही है, देश की आर्थिक व्यवस्था गिर रही है, जीडीपी में गिरावट हो रही है, जो खरबपति है उनकी संपत्ति बढ़ती जा रही है, जो गरीब है, वहां भुखमरी बढ़ती जा रही है।

 

सीताराम येचुरी
बेगूसराय: बिहार के बेगूसराय में सीपीएम के राष्ट्रीय महासचिव सीताराम येचुरी ने जनसंख्या नियंत्रण कानून और बदरुद्दीन अजमल के बयान को लेकर केंद्र सरकार पर हमला बोला है। सीताराम येचुरी ने कहा कि आज देश के अंदर समस्या दूसरी है, लेकिन यहां हिंदू मुस्लिम और सांप्रदायिक ध्रुवीकरण का राग अलापा जा रहा है। इसके साथ ही येचुरी ने कहा कि जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाने से कुछ नहीं होगा। समाज को विकसित करने पर अपने आप जनसंख्या पर अंकुश लग जाएगा। सीता राम येचुरी ने कहा कि देश के सामने अहम सवाल है कि लोग जिंदा रह पाएंगे कि नहीं। हर इंसान और हर व्यक्ति संघर्ष में लगा हुआ है कि उसकी जिंदगी कैसे बेहतर हो। महंगाई बढ़ रही है, बेरोजगारी बढ़ रही है, देश की आर्थिक व्यवस्था गिर रही है, जीडीपी में गिरावट हो रही है, जो खरबपति है उनकी संपत्ति बढ़ती जा रही है, जो गरीब है, वहां भुखमरी बढ़ती जा रही है।

देश की अर्थव्यवस्था में लूट हो रही: येचुरी

येचुरी ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था में लूट हो रही है। उस लूट में भाजपा सरकार अहम रोल निभा रही है। केंद्र में बीजेपी के चलते लोगों की जिंदगी कठिन हो गई है। महंगाई, गिरती अर्थव्यवस्था, देश में भय का वातावरण है, इन सवालों का हल इससे नहीं मिलेगा कि कौन कितने बच्चे पैदा कर रहा है। सवाल यहां यह है कि देश के अंदर जो साधन हैं वो किसके लिए इस्तेमाल होंगे, अमीर को और अमीर बनाने के लिए या गरीब को राहत दिलवाने में। लोगों में आक्रोश है। उनका ध्यान हटाने के लिए संप्रदाय की बात हो रही है।

देश की एकता और अखंडता पर खतरा: येचुरी

सीताराम येचुरी ने कहा कि हिंदू ने यह कहा, मुसलमान ने यह कहा, इस तरह के बयानों से लोगों के अंदर हिंसा का वातावरण और नफरत पैदा की जा रही है। इसके चलते देश की एकता और अखंडता पर खतरा है। हिंदू की तरक्की के लिए मोदी सरकार क्या कर रही है। सीताराम येचुरी ने कहा कि जनसंख्या कानून बनाने से कुछ होने वाला नहीं है। यह सब प्रचार के लिए है। सभी विकसित देश में जनसंख्या की कोई समस्या नहीं है। वहां साधन हैं। जनसंख्या नियंत्रण कानून के बहाने लोगों में नफरत पैदा की जा रही है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

बिहार की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News