ग्रामीणों के मन से निकाला वैक्सीनेशन का डर, सहयोग का आश्वासन

113

ग्रामीणों के मन से निकाला वैक्सीनेशन का डर, सहयोग का आश्वासन

Vaccination Importance Taught to Villagers. टीम के लोग गांव वालों को मास्क, सामाजिक दूरी और बार बार हाथ धोने के फायदे और टीकाकरण के बारे में बता रहे थे। तभी गांव के ही कुछ शरारती तत्वों ने टीम के बारे में अफवाह फैलायी और पास बह रही नदी में चले गये।

लखनऊ. Vaccination Importance Taught to Villagers. सरकार द्वारा ग्रामीण इलाकों में कोविड-19 के संक्रमण को कारगर ढंग से रोकने के लिए जहां एक ओर व्यापक जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। वहीं दूसरी ओर लोगों को टीकाकरण के लिए भी प्रोत्साहित किया जा रहा है। ग्रामीण जागरूक हो रहे हैं और लोग टीकाकरण के लिये अपनी बारी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन यह लक्ष्य पूरी तरह से हासिल नहीं हो सका है। अभी भी कहीं-कही चुनौतियां भी सामने आ रही हैं जिसका निराकरण सरकारी कर्मचारी बखूबी कर रहे है। इसकी एक बानगी पिछले दिनों बाराबंकी जिले के सिसौदा गांव में देखे को मिली जब कोविड-19 जागरूकता टीम गांव पहुंची।

कोविड-19 के संक्रमण की गंभीरता को समझा

टीम के लोग गांव वालों को मास्क,सामाजिक दूरी और बार बार हाथ धोने के फायदे और टीकाकरण के बारे में बता रहे थे। तभी गांव के ही कुछ शरारती तत्वों ने टीम के बारे में अफवाह फैलायी और पास बह रही नदी में चले गये। इस पर टीम के लोगों के सामने एक नई चुनौती आ खड़ी हुई। लेकिन चुनौतियों का सामना करने की आदी सरकारी टीम के सदस्य खुद पानी मे उतर गए और समझा बुझाकर बाहर लाये। बाद में गांव के लोगों ने कोविड-19 के संक्रमण की गंभीरता को समझा और टीम को पूरी तौर पर सहयोग करने का आश्वासन दिया। गांव के ही गणेश प्रसाद ब्रांड एंबेसडर के रूप में सामने आये और उन्होंने सभी के सामने अपना टीकाकरण कराया।

सफलतापूर्वक चलाया जा रहा अभियान

गणेश प्रताप ने कहा कि टीका ही एक मात्र संक्रमण से बचने का उपाय है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में पूरे देश में व्यापक टीकाकरण कार्यक्रम चलाया जा रहा है। हम सभी का कर्तव्य है कि हम इसमें सहयोग करें और देश को करोना मुक्त बनाने में के सपने को पूरा करे। गणेश प्रसाद की इस पहल पर गांव के और लोग भी सामने आये और उन्होंने शरारती तत्वो की आलोचना करते हुए टीकाकरण अभियान का समर्थन किया। बाराबंकी के मुख्य चिकित्साधिकारी डा.बी के एस चौहान ने कहा कि सिसौदा सहित आसपास के सभी गांव में टीकाकरण अभियान सफलतापूर्वक चलाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें: Corona Vaccination : बाराबंकी में वैक्सीन लगने के डर से नदी में कूदे ग्रामीण

ये भी पढ़ें: रिकवरी रेट में सुधार, लेकिन नहीं टला खतरा, यूपी के 28 हजार से ज्यादा गांवों की हालत चिंताजनक



उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News