क्या लालकुआं से दिलशाद गार्डन बॉर्डर के बीच जीटी रोड हो पाएगा चौड़ा? सर्वे का काम शुरू, लेकिन दिख रही कई अड़चन

68
क्या लालकुआं से दिलशाद गार्डन बॉर्डर के बीच जीटी रोड हो पाएगा चौड़ा? सर्वे का काम शुरू, लेकिन  दिख रही कई अड़चन

क्या लालकुआं से दिलशाद गार्डन बॉर्डर के बीच जीटी रोड हो पाएगा चौड़ा? सर्वे का काम शुरू, लेकिन दिख रही कई अड़चन


Ghaziabad News GT Road Widening: गाजियाबाद में लालकुआं से दिलशाद गार्डन बॉर्डर के बीच जीटी रोड को चौड़ा किया जाना है, लेकिन योजना पर काम में बाधा भी खड़ी हो गई है। ऐसे में सवाल उठने लगा है कि क्या सड़क के चौड़ीकरण की योजना पर काम शुरू किया जाएगा। अड़चनों को दूर कर रोड के चौड़ीकरण की योजना पर काम पूरा होने की बात कही जा रही है।

 

हाइलाइट्स

  • गाजियाबाद में जीटी रोड के चौड़ीकरण की योजना को कराया जाना है पूरा
  • सड़क के चौड़ीकरण के लिए सर्वे का काम किया गया है शहर में शुरू
  • सड़क को चिन्हित किए जाने के लोकेशन न मिलने का आ रहा है मामला
गाजियाबाद: उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में जीटी रोड के चौड़ीकरण की योजना को पूरा करने की योजना पर कार्य किया जा रहा है। लोक निर्माण विभाग की तरफ से उपलब्ध करवाए गए डेटा के हिसाब से एनएचएआई की टीम ने जीटी रोड का सर्वे शुरू कर दिया है। हालांकि इसका सर्वे करने में अभी कई तरह की अड़चन आ रही हैं। सर्वे करने वाली टीम के अधिकारियों की मानें तो अभी तक जो डेटा पीडब्ल्यूडी की तरफ से दिया गया है, वह बहुत क्लीयर नहीं है। जिसकी वजह से सड़क की जमीन को चिन्हित करने में दिक्कत आ रही है। बता दें कि लालकुआं से लेकर दिलशाद गार्डन बॉर्डर के बीच जीटी रोड को चौड़ा किया जाना है, साथ ही कई अन्य काम भी होने हैं। इसके लिए सर्वे किया जा रहा है।

अधिकारियों के मुताबिक, पीडब्ल्यूडी ने जहां से पहले सड़क को चिन्हित किया था, उसकी लोकेशन अब वहां पर मिल नहीं रही है। जैसे किसी कुएं से नपाई शुरू की गई थी लेकिन अब वह कुआं वहां नहीं मिल रहा है। बताया जा रहा है कि जीटी रोड का डेटा निकालने के लिए अब तहसील से संपर्क किया जा रहा है। तहसील से एक बार रेकॉर्ड मिल जाने के बाद यह स्पष्ट हो जाएगा कि सड़क की जमीन पर कितनी दुकानें और घर बन चुके हैं और कितने घर और दुकानों को तोड़ा जाएगा। अधिकारियों का कहना है कि एक बार तहसील स्तर से रेकॉर्ड मिल जाएं तो सड़क की जमीन को चिन्हित किया जाना आसान हो जाएगा। बताया जा रहा है कि दो से तीन दिन के भीतर तहसील से रेकॉर्ड मिल जाएंगे, इसके बाद सर्वे के काम को और तेज कर दिया जाएगा।

कुछ जगह लगाए गए चिन्ह

सर्वे करने वाली टीम के अधिकारियों ने बताया कि जहां का रेकॉर्ड स्पष्ट था, वहां कुछ जगहों पर सड़क की जमीन को चिन्हित करने के लिए लाल निशान लगा दिया गया है। इसके बाद अतिक्रमण करने वाले लोगों को एक बार फिर नोटिस दिया जाएगा। नोटिस देने के बाद यदि स्थायी और अस्थायी अतिक्रमण को हटाया नहीं जाता है तो जिला प्रशासन की मदद लेकर अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की जाएगी।

इस सप्ताह बन जाएगा एस्टिमेट

लालकुआं से लेकर दिलशाद गार्डन बॉर्डर के बीच जीटी रोड को दोबारा से बनाने के लिए एस्टिमेट इस सप्ताह तक तैयार होने की संभावना है। एनएचएआई की टीम इस पर तेजी से काम कर रही है। सांसद वीके सिंह भी इस प्रॉजेक्ट को जल्द से जल्द शुरू करवाना चाहते है। इसके लिए वह इसका लगातार अपडेट भी लेते रहते हैं। जिसकी वजह से एनएचएआई ने तेजी के साथ सर्वे का काम भी शुरू करवा दिया है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

उत्तर प्रदेश की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Uttar Pradesh News