एक पिता ने आखिर क्यों अपने बच्चों का गला काट दिया? दहलाने वाली खबर

19
एक पिता ने आखिर क्यों अपने बच्चों का गला काट दिया? दहलाने वाली खबर

एक पिता ने आखिर क्यों अपने बच्चों का गला काट दिया? दहलाने वाली खबर

नई दिल्ली: आखिर उस पिता की क्या मजबूरी थी? आखिर कोई पिता अपने जिगर के टुकड़ों की गला कैसे काट सकता है? आखिर किन वजहों से एक पिता हैवान बन गया? न पत्नी को छोड़ा और न बच्चों को। सबको मारकर खुद भी फंदे पर झूल गया। अब दिल्ली पुलिस ही हत्या और सुसाइड की गुत्थी सुलझाने में जुटी है। परिवारवालों का दावा है कि सुशील किसी प्रकार की आर्थिक तंगी से नहीं जूझ रहा था। पुलिस अब इस घटना की हर एंगल से जांच में जुटी है।

दिल्ली के ज्योति कॉलोनी में इलाके में कल तक एक हंसता-खेलते परिवार में मातम है। सुशील (43) नामक शख्स ने पत्नी अनुराधा (40), 13 और 6 साल के दो बच्चों की हत्या कर दी। उसने 13 साल के बेटे को भी मारने की कोशिश की लेकिन वह किसी तरह बच गया। फिलहाल वह एक अस्पताल में जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहा है।
मैंने घर में सबको मार दिया… दिल्ली मेट्रो के सुपरवाइजर ने पत्नी और बेटी को मारकर किया सुसाइड, बेटा हॉस्पिटल में भर्ती
वाराणसी के रहने वाले सुशील ने ऐसा कदम क्यों उठाया इसके पीछे की मंशा पुलिस तलाशने में जुटी हुई है। दिल्ली मेट्रो के ईस्ट विनोद नगर डिपो में मेंटेनेंस सुपरवाइजर की नौकरी करने वाले सुशील के इस कदम से हर कोई हैरान है। माना जा रहा है कि इस हत्या के पीछे सुशील की खराब आर्थिक हो सकती है। हालांकि, सुशील के घरवाले इस बात से साफ इनकार कर रहे हैं।

क्या आर्थिक तंगी में था सुशील?

डीसीपी शाहदरा रोहित मीना की माने तो सुशील आर्थिक तंगी के हालात से गुजर रहा था। उन्होंने बताया कि क्राइम सीन से जो कागजात मिले हैं उससे पता चलता है कि सुशील मुश्किल आर्थिक दौर में था। सुशील ने गहने गिरवी रखे थे, उनसे लोन ले रखा था और वह बेहद आर्थिक तनाव में था। मीना ने बतायी कि सुशील का मोबाइल फोन फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया है। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि क्या सुशील ने जुए में पैसे तो नहीं गंवाए थे। हालांकि सुशील के रिश्तेदार इस तरह की किसी बात से इनकार कर रहे हैं। अनुराधा की बहन कुसुम रानी ने आरोप लगाया कि इस हत्या के पीछे कुछ और वजह है।

सुशील के एक सहयोगी ने पुलिस को इस घटना के बारे में जानकारी दी। जब पुलिस सुशील के घर पर पहुंची तो उन्हें सुशील की लाश मिली। पुलिस ने बताया कि उन्हें डेस्कटॉप स्लिप मोड में रूम में था। जब उन्होंने कीवर्ड छुआ तो एक वीडियो चलने लगा। यह वीडियो फांसी लगाने का था। पुलिस ने बताया कि सुशील ने नेट पर फांसी लगाने का तरीका ढूंढा था।

सब ठीक था फिर ऐसा क्या हुआ?

सुशील के पड़ोसियों ने बताया कि उन्हें कुछ भी ऐसा नहीं लगा कि उनके परिवार में कुछ गड़बड़ हो। एक पड़ोसी राकेश त्यागी ने बताया कि सुशील की पत्नी अनुराधा सोमवार को खुश दिख रही थी। जब शाम को वह पार्क में अपने बच्चों को लाई थी तब भी सब ठीक दिख रहा था।

सुशील के वो आखिरी शब्द

सुशील ने हत्या के बाद अपने ऑफिस के सहयोगी सुधीर से बात की थी। सुधीर ने बताया कि जब मैंने उसे कॉल किया तो वह रोने लगा। उसने कहा, ‘सबकुछ खत्म हो गया।’ उसने मुझे हत्या के बारे में जानकारी दी और कॉल काट दिया। सुधीर ने बताया कि इसके बाद मैंने सुशील को लगातार कॉल करता रहा लेकिन उनसे कॉल नहीं उठाया। मैंने उसे मैसेज कि वह पुलिस को कॉल करे। इसके बाद मैंने खुद ही पुलिस को ये जानकारी दी।

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News