उमरान बच्चा है बच्चा, पाकिस्तान में हजारों ऐसे बॉलर, वो क्या तोड़ेगा शोएब अख्तर का रिकॉर्ड

45
उमरान बच्चा है बच्चा, पाकिस्तान में हजारों ऐसे बॉलर, वो क्या तोड़ेगा शोएब अख्तर का रिकॉर्ड


उमरान बच्चा है बच्चा, पाकिस्तान में हजारों ऐसे बॉलर, वो क्या तोड़ेगा शोएब अख्तर का रिकॉर्ड

नई दिल्ली: भारत ने अतीत में कई तेज गेंदबाज आए, लेकिन उमरान मलिक जैसा कोई नहीं है। लंबा, असली तेज गेंदबाज, जो नियमित रूप से स्पीड गन पर 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सकता है। पिछले साल जून में डेब्यू करने बाद से उमरान ने भारत के लिए 16 मैच खेले हैं। उनकी हर कोई तारीफ कर रहा है और दावा किया जा रजा है कि यह गेंदबाज शोएब अख्तर की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड चकनाचूर कर सकता है। हालांकि, यह बात पाकिस्तानी क्रिकेटरों को पच नहीं रही है।

न केवल पूर्व क्रिकेटर बल्कि विश्व क्रिकेट के कुछ दिग्गज तेज गेंदबाजों ने भी उमरान की काफी तारीफ की है। सनराइजर्स हैदराबाद में डेल स्टेन ने मेंटॉर किया तो महान वसीम अकरम ने भी तारीफ की। यहां तक कि सर्वकालिक तेज गेंदबाजों में से एक ब्रेट ली ने भी उमरान की तुलना फेरारी से की थी और भारत की टी20 विश्व कप टीम से उनके बाहर होने पर हैरान थे। हालांकि, इस सारी धूमधाम के बीच, पाकिस्तान के तेज गेंदबाज सोहेल खान ने इस बार उमरान पर एक और अजीबोगरीब बयान दिया है।

उन्होंने एक शो में कहा- पाकिस्तान के घरेलू मैदान में ‘उसके जैसे गेंदबाज’ बहुत आम हैं। मुझे लगता है कि यह उमरान मलिक एक अच्छा गेंदबाज है। मैंने 1-2 मैच देखे हैं। वह तेजी से दौड़ता है और अन्य चीजों पर भी ध्यान रखता है। लेकिन अगर आप 150-155 से अधिक गति वाले तेज गेंदबाजों के बारे में सोचते हैं तो मैं अभी 12-15 खिलाड़ियों की गिनती कर सकता हूं जो टेप-बॉल क्रिकेट खेलते हैं। यदि आप लाहौर कलंदर्स के ट्रायल पर जाते हैं तो आपको कई खिलाड़ी ऐसे मिलेंगे।

वही यहीं नहीं रुके, आगे कहा- इसके (उमरन मलिक) जैसे तो बहुत हैं। घरेलू क्रिकेट भरी पड़ी है हमारी। (हमारा घरेलू सेटअप उमरान मलिक जैसे गेंदबाजों से भरा हुआ है)। जब एक गेंदबाज हमारे घरेलू स्तर पर आता है तो वह एक बोनाफाइड गेंदबाज बन जाता है। शाहीन की तरह, नसीम शाह, हारिस रऊफ.. ये ऐसे गेंदबाज हैं जो अपना काम जानते हैं। मैं आपको काफी नाम दे सकता हूं।”

दुनिया के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक उमरान पहले ही श्रीलंका के खिलाफ 156 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से भारतीय रिकॉर्ड बना चुके हैं। उन्हें शोएब अख्तर के अब तक के सबसे तेज गेंद के रिकॉर्ड के लिए खतरा माना जाता है। सोहेल ने शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ने की संभावनों पर कहा कि कोई भी इंसान अख्तर की 161.3 किलोमीटर प्रति घंटे (100.2 मील प्रति घंटे) की गति पैदा करने के करीब नहीं आ सकता है। केवल एक चीज है जो शोएब अख्तर के रिकॉर्ड को तोड़ सकती है और वह है बॉलिंग मशीन क्योंकि कोई भी इंसान कभी भी ऐसा नहीं कर सकता है। कारण यह है कि शोएब ने जितनी मेहनत की है, उतनी किसी ने नहीं की है। एक दिन में 32 राउंड पूरे करत थे। मैं एक हफ्ते में 10 करता था। वह अपने पैरों और स्प्रिंट को वजन के साथ पहाड़ों पर दौड़ता था। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज ने आखिरी बार 2017 में अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।

IND vs NZ: बुलेट बॉल से क्लीन बोल्ड, 30 यार्ड के बाहर गिरी गिल्ली… Umran Malik की बॉलिंग देख हिल जाएंगे आपnavbharat times -IND vs PAK: बदतमीजी की हद है, पाकिस्तानी क्रिकेटर ने गंवारों की तरह सुनाया विराट कोहली से झगड़े का किस्साnavbharat times -Shaheen Afridi: बेरहम ससुर शाहिद अफरीदी, होने वाले दामाद शाहीन की कर दी ताबड़तोड़ पिटाई!



Source link