गेंदबाज़ों को खौफ में रखने वाले आंद्रे रसेल ने अपनी गेंदबाज़ी के बारे में कही बड़ी बात

0
आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज के हरफनमौला खिलाड़ी आंद्रे रसेल ने शुक्रवार को कहा कि उन्हें एक मध्यम-तेज गेंदबाज की बजाय एक तेज गेंदबाज समझा जाए। उन्होंने कहा, ‘मैं एक तेज गेंदबाज हूं। जो बल्लेबाजों के अविश्वसनीय पावर-हिटिंग से खौफ में हैं।’

रसेल ने वेस्टइंडीज के ट्रेंट ब्रिज में पाकिस्तान पर सात विकेट की जीत के बाद विश्व कप की शुरआत बेहतरीन तरीके से की। मैच के बाद रसेल ने कहा, “बहुत से लोग कह रहे हैं कि मैं टीम में एक बड़े हिटर के रूप में हूं, लेकिन उन्हें याद नहीं है कि मैं एक तेज गेंदबाज भी हूं।”

उन्होंने आगे कहा, “मुझे लगता है कि वे मुझे कम आंकते हैं। मुझे पिछले कुछ वर्षों में दुःख हुआ है क्योंकि लोग मुझे एक मध्यम-तेज गेंदबाज के रूप में देखते हैं। जब मैं बड़ी स्क्रीन पर ‘आंद्रे रसेल’ को देखता हूं और मुझे ‘तेज गेंदबाज’ दिखाई देता है।’

गौरतलब है कि रसेल ने इस साल के IPL सीज़न ने चौके और छक्कों की झड़ी लगाकर अपनी पॉवर हिटिंग का नमूना पेश किया था साथ ही साथ उन्होंने तेज गेंदबाज़ी करके विकेट भी झटके थे। रसेल को इसलिए भी मध्यम गति का तेज गेंदबाज़ कहा जाता है क्योंकि वह 120 kmh तक रफ़्तार की गेंदबाज़ी करते है।

पाकिस्तान पर जीत के बाद रसेल ने कहा, “दिन के अंत में मैंने उन्हें दिखाया है कि मैं 90mph गेंदबाजी कर सकता हूं। मुझे लगता है कि उन्हें मेरे नाम को कुछ सम्मान देना चाहिए।”

रसेल को भरोसा है कि 6 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दूसरे मैच के लिए वह फिट होंगे। रसेल ने मैच के बाद कहा, “मैं घुटने की चोटों के साथ वर्षों से खेल रहा हूं।

शुक्रवार को खेले गए वर्ल्ड कप के दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया। इस जीत में ओशेन थॉमस और क्रिस गेल हीरो रहे। थॉमस ने 27 रन देकर 4 विकेट झटके। वहीँ क्रिस गेल ने 34 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली। वेस्टइंडीज ने इससे पहले पाकिस्तान को 21.4 ओवरों में 105 रन पर आउट कर दिया गया था।