सन्यासी आयुर्वेद की वजन कम करने की दवा कौन सी है ?

4732
सन्यासी आयुर्वेद
सन्यासी आयुर्वेद

सन्यासी आयुर्वेद की वजन कम करने की दवा कौन सी है ? ( Which is the medicine of Sanyasi Ayurveda to reduce weight )

वर्तमान समय में अनेंक बीमारियों मानव पर हावी होती जा रही हैं. जिसमें मोटापा भी एक बहुत बड़ी बीमारी के रूप में सामने आ रहा है. हालांकि मोटा होना कोई बीमारी नहीं है. लेकिन हद से ज्यादा मोटापा अनेंक बीमारियों को जन्म देता है. मोटापे को कम करने के लिए बाजार में अनेंक तरह की दवा आती है. आयुर्वेद भारत में स्वस्थ्य रहने का बहुत पुराना विज्ञान है. वर्तमान समय में लोगों का रूझान आयुर्वेद की तरफ बढा है. वैसे आयुर्वेदिक दवा बनाने वाली बहुत सी कंपनियां भारत में मौजूद है. इसी कारण लोग अनेंक आयुर्वेदिक कंपनियों के प्रोड्क्ट के बारे में जानना चाहते हैं. अगर आप भी जानना चाहते हैं कि सन्यासी आयुर्वेदा में वजन कम करने की कौन सी दवा है, तो आपको इस पोस्ट में आपके सवाल का जवाब मिल जाएगा.    

-
Sanyasi Slimming Tablet

सन्यासी आयुर्वेद की वजन कम करने की दवा-

सन्यासी आयुर्वेदा का वजन कम करने के लिए Sanyasi Slimming Tablet नाम से एक प्रोड्क्ट आता है. यह आपके मोटापे को कम करने में मद्द करता है. यह दवा आपके शरीर में जो चर्बी है, उससे खत्म करने का काम करता है. इसके साथ ही इसके प्रय़ोग से आप जो भोजन करते हैं, वो आपके शरीर में वसा में बदले की बजाय ऊर्जा में बदलता है. इससे आपका मोटापा नहीं बढ़ता है. इसके प्रय़ोग से आपका शरीर अपने मूल आकार में आता है.

nuBrVnlz3JXWctYRQP7sVz7wC7JCX36VcKhPRteX -
Sanyasi Slimming Tablet

कौन इसका प्रय़ोग नहीं कर सकता –

किसी भी दवा को लेने से पहले यह जानना भी जरूरी होता है कि इस दवा का प्रय़ोग करना चाहिएं या नहीं. जिन्हें टीबी जैसी बीमारी के अलावा अस्थमा, अल्सर, डेंगू , मलेरिया , टाइफाइड, कैंसर , माइग्रेन , अवसाद , मधुमेह और हृदय या गुर्दे से संबंधित बीमारी है. इसके साथ ही अगर पीछले एक साल में आपका कोई छोटा या ब़डा  ऑपरेशन हुआ है तो आपको यह दवा प्रय़ोग करने की सलाह नहीं दी जाती है. गर्भवती या महिलाएं 1.5 वर्ष या उससे कम उम्र के बच्चे को इस दवा का उपयोग करने का सुझाव नहीं दिया जाता है.

यह भी पढ़ें: क्या जीवा आयुर्वेद में hair growth के लिए कोई दवा है ?

खुराक की मात्रा-

Sanyasi Slimming Tablet की खुराक की मात्रा की बात करें, तो इसकी 2 गोली सुबह तथा 2 गोली शाम के समय प्रय़ोग करनी चाहिए. इसकी 2 गोली हल्के गर्म पानी के साथ आप प्रय़ोग कर सकते हैं. इसके प्रयोग के साथ ही आपको कुछ बातों का ध्यान भी रखना आवश्यक है. इसके सही परिणाम के लिए तेलिय खाना, Junk food और पैकेट में आने वाली चीजों को खाने से बचना चाहिएं. इसके साथ ही चावल , मिठाई , मछली और मीट खाने से भी बचना चाहिएं. दिन में कम से कम 4 से 5 लीटर पानी पीना चाहिए. अगर संभव हो तो हल्का गर्म पानी पीना फायदेमंद होगा.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.