जानें दिल्ली में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की शिकायत कहां करें

Delhi Police and lock down
Delhi Police and lock down

जानें दिल्ली में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों की शिकायत कहां करें

कोरोना वायरस को रोकने के लिए सरकार लगातार जरूरी कदम उठा रही है. कोरोना वायरस लगातार बढ़ता ही जा रहा है. समय रहते अगर इसपर कारवाई नहीं की गई, तो बाद में इसे नियंत्रित करना आसान नहीं होगा. इसी के प्रति जागरूक करने के लिए भारत के प्रधानमंत्री मोदी जी ने सभी से जनता कर्फ्यू लगाने का अनुरोध किया था. ताकि देश इस वायरस से लड़ने के लिए अपनी ऐकता दिखा सकें और आगे की लड़ाई के लिए तैयार हो सके. इसी क्रम में लगभग पूरे देश में लॉक डाउन के आदेश जारी कर दिए हैं. कोई भी लॉक डाउन को नहीं मानता है या बिना किसी कारण से सार्वजनिक स्थानों पर मिलता हैं. तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कारवाई की जाएगी. चलिए आज इसी सवाल का जवाब जानने की कोशिश करते हैं कि यदि कोई लॉक डाउन का पालन नहीं करता है, तो उसकी शिकायत कहां की जा सकती है.

Delhi Police Tweet
Delhi Police Tweet

आपको बता दें कि यदि आप देश की राजधानी में रहते हैं और कोई लॉक डाउन का पालन नहीं करता है, तो आप उसकी शिकायत दिल्ली पुलिस को कर सकते हैं. उनके खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी.

दिल्ली में लॉकडाउन
दिल्ली में लॉकडाउन

इसके साथ ही यदि कोई निजी संगठन में जरूरी सर्विस में काम करता है, तो वह भी Additional DCP- 1 , New Delhi से कर्फ्यू पास की मांग कर सकता है.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश में यादव की जनसंख्या कितने प्रतिशत है ?

इसके साथ ही दिल्ली पुलिस जनती से लॉक डाउन का पालन करने का अनुरोध किया है. इसके साथ ही यह भी जानकारी दी की कल लॉक डाउन का उल्लंघन करने वाले 900 से ज्यादा लोगों पर IPC और DP Act के तहत कार्यवाही की गई. देश एक भयंकर समस्या से गुजर रहा है. आप सभी अपने घर में रहें तथा सरकार का सहयोग करें.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc