आखिर कब मिलेगी निर्भया के दोषियों को फांसी ?

1518
nirbhaya
nirbhaya

निर्भया गैंगरेप केस को लगभग 7 साल से ज्यादा का वक़्त हो गया है। यह ऐसा मामला था जिस के बारे में आज भी सुनकर लोगो की आँखे भर आती है। इतना लम्बा वक़्त हो गए इस हादसे को और अभी तक इसके दोषियों को सज़ा नहीं मिली है। जहाँ इन दोषियों पर निर्भया के साथ दुष्कर्म करने का संगीन आरोप लगा है, इतने लम्बे वक़्त के बाद भी निर्भया के परिवार वाले इस आस में बैठे है की उनकी बेटी को न्याय मिलेगा।

लेकिन कब आएगी वो न्याय की घड़ी, जहां एक के बाद एक कानूनी दाउपेच लगाए जा रहे है, की किसकी तरह निर्भया गैंगरेप के फांसी टल जाए वही अब निर्भया के दोषियों के सभी कानूनी विकल्प बुधवार को खत्म हो चुके है।

nirbhaya convicted

जब राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने चौथे दोषी पवन गुप्ता की दया याचिका खारिज कर दी थी। और अब दिल्ली के पटियाला कोर्ट द्वारा यह फैसला सामने आया है की 20 मार्च सुबह 5.30 बजे निर्भया के दोषियों को फांसी से लटकाया जाएगा।

यह भी पढ़ें :दिल्ली हिंसा 2020 : पुलिस पर पिस्टल तानने वाला शाहरुख बरेली से गिरफ्तार

आपको बतादे की यह दोषियों को फंसी देना का तीसरा वारंट जारी किया गया है , और इस बार यह पूरे कयास लगाए जा रहे है की निर्भया के दोषियों को सजा मिलेगी ,और अब कोई भी कानूनी रास्ता नहीं बचा है जिनसे इन दोषियों को बचाया जा सके।