जानियें, दुष्कर्मी बाबा को मिली सजा पर क्या बोले रामदेव?

486
जानियें, दुष्कर्मी बाबा को मिली सजा पर क्या बोले रामदेव?
जानियें, दुष्कर्मी बाबा को मिली सजा पर क्या बोले रामदेव?

दुष्कर्म के दोषी बाबा राम-रहीम को सजा मिलने के बाद योग गुरू ने सजा को लेकर कहा कि यह एक सबक है, इसके अलावा भी योग गुरू ने बहुत कुछ कहा है। जी हाँ, राम-रहीम वहीं बाबा हैं, जिसकी वजह से हरियाणा आग में जलता रहा, और बाबा
और उसके समर्थक तमाशा देखते रहे। लेकिन वो कहते है न कुदरत के घर देर है, अंधेर नहीं है, इसी कहावत को सिद्ध करता है केस। केस को बंद कराने के लिए न जाने कितनी कोशिशें की गई, लेकिन कुछ हिम्मती लोगों की मदद से यह केस अंजाम तक पहुंच गया।

योग गुरू ने क्या दुष्कर्मी बाबा पर…
आपको बता दें कि बलात्कारी बाबा राम रहीम को सजा सुनाए जाने के बाद अब योग गुरु स्वामी रामदेव ने प्रतिक्रिया दी है। खबर के मुताबिक, रामदेव ने कहा कि कोर्ट ने एक उदाहण पेश किया है, इससे कोई बच नहीं सकता। साथ ही रामदेव ने यह भी कहा कि ये फैसला लोगों के बीच एक उदाहरण स्थापित करेगा कि कोई भी व्यक्ति कितना भी ताकतवर हो लेकिन वो कोर्ट और कानून से बच नहीं सकता। योग गुरु बाबा रामदेव यही नहीं रूके, उन्होंने आगे कहा कि धर्म के नाम पर गैर धार्मिक गतिविधियों नहीं होनी चाहिए। इंसाफ मिलने में देर हो सकती है, लेकिन इससे बचा नहीं जा सकता। रामदेव ने न्याय प्रणाली की तारीफ करते हुए कहा कि हमारी न्याय प्रणाली ने एक उदाहरण पेश किया है कि कोई भी शख्स अपराध करने के बाद बच नहीं सकता, कानून जरूर उसे सजा देता है। साथ ही ताकतवर लोगों को सलाह देते हुए बाबा ने कहा कि इससे सबक लेना चाहिए, उन्हें ऐसे अपराधों से बचना चाहिए। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि अगर आप दोषी हैं तो सजा के लिए भी तैयार रहिए।

क्या है पूरा मामला…

आपको याद दिला दें कि 2002 में दो साध्वियों से रेप करने के मामलें राम-रहीम को दोषी ठहराया गया। आपको बता दें कि डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सोमवार को सीबीआई की विशेष अदालत ने रेप के दो मामलों में 10-10 साल की सजा सुनाई। इसके साथ ही कोर्ट ने बचाव पक्ष की दलीलों को मानने से इनकार कर दिया। सजा सुनाए जाने से पहले राम रहीम ने जज के सामने हाथ जोड़े और माफी की मांग की। इतना ही नहीं दुष्कर्मी बाबा के वकीलों ने बाबा के अच्छे कामों का हवाला देकर नरमी की मांग भी की ,लेकिन कोर्ट उससे सहमत नहीं हुआ।