Weather Today : राजस्थान में फिर सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, इन इलाकों में बारिश के आसार

22
Weather Today : राजस्थान में फिर सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, इन इलाकों में बारिश  के आसार

Weather Today : राजस्थान में फिर सक्रिय होगा नया पश्चिमी विक्षोभ, इन इलाकों में बारिश के आसार

Rajasthan Weather : राजस्थान में मौसम का उतार चढ़ाव जारी है। 16 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बीकानेर और जोधपुर संभाग में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना है।

 

जयपुर : राजस्थान में लगातार तीन दिन मौसम सामान्य रहने के बाद फिर से पश्चिमी विक्षोम सक्रिय होता है। मार्च के बाद अप्रैल में प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ का असर बना हुआ है। लिहाजा फिलहाल प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिल रहे हैं। राजस्थान में एक बार फिर से बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने बताया है कि 16 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से बीकानेर और जोधपुर संभाग में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश और बूंदाबांदी की संभावना है।
हालांकि प्रदेश में बीते दो से तीन दिनों से मौसम शुष्क है। इसके चलते राजस्थान में गर्मी का असर लगातार हो रहा है। हालांकि बुधवार को शेखावाटी व हाड़ौती के कुछ इलाकों में बादल छाए और बूंदाबांदी भी हुई। ऐसे में कहा जा सकता है कि राजस्थान के मौसम में उतार चढ़ाव का दौर जारी है। मौसम विभाग के अनुसार परिसंचरण तंत्र बनने के कारण मौसम का मिजाज बदल रहा है। बीते दिन राजधानी जयपुर सहित कई जगहों पर बादल छाए रहे। शाम को मौसम सुहाना रहा। लेकिन बारिश कहीं भी नहीं हुई।

जानिए कहां कितना रहा तापमान

राजस्थान में बुधवार को सबसे अधिक तापमान बांसवाड़ा में रिकार्ड किया गया है। यहां अधिकतम तापमान 41.4 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। इसी तरह दूसरे स्थान पर सवाई माधोपुर रहा। यहां का तापमान 40.7 डिग्री सेल्सियस रहा। राजधानी जयपुर की बात करें तो यहां अधिकतम तापमान 37 डिग्री और न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री रहा। मौसम विभाग ने बताया है कि तापमान में बढ़ोतरी जारी रहेगी। आने वाले दिनों में प्रदेश के कई भागों में अधिकतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस बढोतरी होने की संभावना है।

16 अप्रेल को फिर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ

मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार चार दिन मौसम शुष्क रहेगा। इसके चलते तापमान में दो से तीन डिग्री की बढ़ोतरी होगी। 16 अप्रेल को नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इससे बीकानेर व जोधपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश और मामूली बूंदाबांदी के आसार है।

आसपास के शहरों की खबरें

Navbharat Times News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें NBT ऐप

लेटेस्ट न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए NBT फेसबुकपेज लाइक करें

राजस्थान की और समाचार देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Rajasthan News