दिल्ली-NCR में बेहतर हुआ मौसम, 100 के पास पहुंचा AQI

0
AQI
AQI

दिल्ली में 2 दिन से बारिश के कारण काफी ठंड बढ़ी है। बारिश और तेज हवा के कारण दिल्ली की हवा साफ हो गई है। एयर क्वालिटी इंडेक्स (AQI) भी गिरकर 100 के पास पहुंच गया। अचानक से मौसम में बदलाव आने से मौसम काफी बेहतर हुआ है। दिल्ली के पंजाबी बाग में एक्यूआई 72, आनंद विहार में 74, नोएडा के सेक्टर-62 में 62, नोएडा सेक्टर 125 में 54 रिकॉर्ड किया गया. मौसम विभाग ने कल यानी शुक्रवार को भी बारिश की संभावना जताई है।

दिल्ली में आज भी बारिश हुई कल शाम के बाद से दिल्ली में थोड़ी रहत है। दिल्ली में हवा का स्तर काफी हद तक ठीक है। हालांकि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी हवा का स्तर खराब बना हुआ है. आज गुरुवार सुबह लखनऊ में एक्यूआई 340 दर्ज की गई।

यह भी पढ़ें : दिल्ली में विधानसभा चुनाव पर सियासी चाले शूरु,जाने पूरा मामला

दिल्ली-एनसीआर में हवा की गुणवत्ता काफी हद तक सुधार आया है। सोमवार को राजधानी के ज्यादातर इलाकों में एयर क्वालिटी इंडेक्स 170 से 250 के बीच दर्ज किया गया था। कुछ महीनो से प्रदूषण से दिल्ली की हालत इतनी खस्ता हो गयी थी की लोगो को सुबह बाहर निकलने में आंखों में जलन और सांस लेने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन अब फिलाल दिल्ली में 2 दिन हुई बारिश से पहले के मुताबिक दिल्ली का मौसम काफी बेहतर है।